जबरन पो-र्न दिखाता था पति, नहीं देखने पर पी/टता था कहा-अब साथ नहीं रह सकती

जबरन पो-र्न दिखाता था पति, नहीं देखने पर पी/टता था कहा-अब साथ नहीं रह सकती

- in सोशल मीडिया
417
0

महिला हेल्पलाइन हर माह आ रहे ऐसे पांच मामले, टूट रहा परिवार

पति-पत्नी बैंक में नौकरी करते हैं। शादी को तीन साल हुए हैं। ढाई साल की बेटी भी है। बोरिंग रोड में रहते हैं। पति की पो-र्न देखने की लत से पत्नी परेशान थी। लेकिन, हद तो तब हो गई, जब पति ने पत्नी को भी जबरन पो-र्न देखने पर मजबूर किया। मना करने पर प्र/ताड़ित करने लगा। बहुत समझाने के बाद भी पति पर कोई असर नहीं हुआ, तो पत्नी महिला हेल्पलाइन पहुंच गई। उसने साफ कहा-अब पति के साथ नहीं रहेगी। यह तो एक उदाहरण है। महिला हेल्पलाइन में हर माह घरेलू हिं/सा के 15-20 आते हैं, जिनमें करीब पांच पो-र्न से ही जुड़े होते हैं।

बच्चों के सामने भी पो-र्न देखने लगता है पति, पत्नी बोली-आदत को छोड़ेगा तभी उसके साथ जाऊंगी : पति हर रोज अ/श्लील वीडियो दिखाकर पत्नी को इस कदर परेशान कर चुका है कि वह अब डिप्रेशन में है। मानसिक ही नहीं, उसे शारीरिक रूप से भी प्र/ताड़ित करता है। दंपती कंकड़बाग के रहने वाले हैं। उनके बच्चे भी हैं। महिला का कहना है कि इसका प्रभाव बच्चों पर भी पड़ता है। कई बार उनके सामने भी पो-र्न देखना शुरू कर देते हैं। काउंसिलिंग के बाद महिला हेल्पलाइन में पति ने कबूला कि उसे पो-र्न देखने का एडिक्शन है। महिला ने कहा कि जब वो पूरी तरह इस आदत को छोड़ेगा तभी उसके साथ जाएगी।

शादी की दूसरी रात ही ससुराल छोड़कर मायके आ गई महिला, काउंसिलिंग जारी
पति के साइको होने का पता महिला को शादी की पहली रात चला। अननेचुरल सेक्स के कारण महिला के अंदर खौफ बैठ गया। महिला दूसरे ही दिन सुसराल छोड़कर मायके आ गई। महिला हेल्पलाइन का पता चलने के बाद आवेदन दिया और अपनी पीड़ा बताई। फिलहाल दोनों की काउंसिलिंग चल रही है। लेकिन काउंसलर्स के अनुसार रिश्ते के बचने की उम्मीद कम है। उनका मानना है कि पो-र्न एडिक्टेड को मनोचिकित्सक की जरूरत है। उनको कानून का डर भी नहीं रोक सकता।

महिलाएं पहले श/राब की शिकायत लेकर आती थीं। लेकिन अब पो-र्न उनकी प्र/ताड़ना का बहुत बड़ा कारण बनता जा रहा है। इस पर रोक लगानी होगी। इनमें केवल युवा नहीं, उम्रदराज भी होते हैं। कई परिवार टूट रहे हैं और इसका असर बच्चों पर भी हो रहा है। हर दिन हम तीन मामले ऐसे देखते हैं जिसमें पो-र्न एक बड़ा कारण बनकर सामने आ रहा है। -प्रमिला कुमारी, प्रोजेक्ट मैनेजर, महिला हेल्पलाइन

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM नीतीश पर बोलीं राबड़ी देवी, कहा- उनका मन पलटता है तो भी RJD स्वीकार नहीं करेगी

PATNA: मंगलवार को बिहार में NRC लागू नहीं