तिरंगा यात्रा के दौरान ब/वाल, जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ, शांत हो गए उ’पद्रवी

तिरंगा यात्रा के दौरान ब/वाल, जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ, शांत हो गए उ’पद्रवी

RANCHI : जैसे ही राष्ट्रगान (National Anthem) शुरू हुआ, उ’पद्रवी शां’त हो गए. प/त्थरबाजी और नारेबाजी छोड़कर सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए. ये घटना गिरिडीह की है, जहां रविवार को बीजेपी, RSS, विश्व हिं’दू परिषद और बजरंग दल ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के समर्थन में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) निकाली. इस दौरान यात्रा पर हुए प/थराव के बाद स्थिति बेहद त/नावपूर्ण हो गई. पुलिस ने ला/ठीचार्ज और आंसू गै/स के गो/ले दागकर स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. लेकिन, स्थिति का/बू में आने के बजाय बे/काबू होती चली गई, जिसके बाद एसपी सुरेंद्र झा ने लोगों को शां/त कराने के लिए राष्ट्रगान का सहारा लिया.

रविवार को तिरंगा यात्रा के दौरान सीएए, एनआरसी और पीएम मोदी के समर्थन में नारेबाजी की जा रही थी. झंडा मैदान से निकली यह यात्रा कचहरी रोड, मकतपुर होते हुए बड़ा चौक पहुंची. यहां से झंडा मैदान लौटने के क्रम में मौलाना आजाद चौक पर एक पक्ष के लोगों ने यात्रा पर प/थराव शुरू कर दिया, जिसके बाद यात्रा में शामिल लोगों ने भी प/थराव किया. दोनों तरफ से काफी देर तक प/थराव चलता रहा. इस घटना में एक पुलिसकर्मी सहित चार लोग घा/यल हो गए.

एसपी ने राष्ट्रगान गाकर उ/पद्रव को कराया शांत : बाद में पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए ला/ठीचार्ज किया और आं/सू गै/स के गोले भी छोड़े. डीसी राहुल कुमार सिन्हा, एसपी सुरेंद्र झा सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शां/त कराने की कोशिश की, लेकिन मामला शांत होने के बजाय बढ़ता चला गया. इस बीच लोगों के आ/क्रोश को देखते हुए एसपी सुरेंद्र झा ने राष्ट्रगान गाना शुरू कर दिया. इसके बाद वहां मौजूद लोग राष्ट्रगान गाने लगे. जब लोग शांत हो गए, तब एसपी ने सभी से बात की. कुछ लोग जेपी चौक पर धरने पर बैठे थे. एसपी ने वहां पहुंचकर भी राष्ट्रगान गाया और लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एबीपी न्यूज-सी वोटर का दावा- दिल्ली में बनेगी केजरीवाल की सरकार, आप को 62 सीटें मिलने का अनुमान

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए 8 फरवरी को