नौकरी के लिए बिहारी बेरोजगार युवकों की उमड़ी भीड़, रेलवे स्टेशनों पर लगा कुंभ मेला

नौकरी के लिए बिहारी बेरोजगार युवकों की उमड़ी भीड़, रेलवे स्टेशनों पर लगा कुंभ मेला

- in सोशल मीडिया
422
0

बक्सर. बिहार (Bihar) के बक्सर रेलवे स्टेशन (Buxar Railway Station) पर रविवार को एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. बिहार पुलिस (Bihar Police) की परीक्षा खत्म होते ही छात्रों (Students) का हुजूम रविवार को बक्सर रेलवे स्टेशन पर उमड़ पड़ा. ट्रेन में जगह नहीं मिलने के कारण कितने परीक्षार्थी ट्रेन के इंजन पर सवार होकर अपने घर को वापस लौटने के लिए अफरा-तफरी करने लगे. बिहार पुलिस की प्रथम पाली की परीक्षा खत्म होने के बाद स्टेशन पर पहली गाड़ी गुवाहाटी लोकमान्य तिलक पहुंची. पटना जाने के लिए ट्रेन पर चढ़ने के लिए परीक्षार्थी के बीच अफरा-तफरी मच गई. ट्रेन में परीक्षार्थी भेड़-बकरियों की तरह ठूस गए. वहीं, जिनको जगह नहीं मिली ट्रेन के इंजन पर सवार हो गए.

परीक्षार्थियों के इंजन पर चढ़ते ही चालक ने इसकी सूचना तुरंत कंट्रोल रुम को दी. कंट्रोल रूम द्वारा सूचना मिलने के बाद अधिकारियों के बीच में अफरा-तफरी मच गई. अधिकारी पुलिस बल के साथ ट्रेन के इंजन पर चढ़े परीक्षार्थियों को उतारने लगे. लेकिन, परीक्षार्थी ट्रेन से नहीं उतर पाए और पुलिस भी परीक्षार्थियों के सामने लाचार नजर आई.

बता दें कि परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने रविवार को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए थे. आरपीएफ और जीआरपी के जवानों को सुरक्षा में लगाया गया था. आरपीएफ के इंस्पेक्टर प्रभारी जवाहरलाल प्रसाद ने बताया कि परीक्षार्थियों की भीड़ देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था का पूरा पुख्ता इंतजाम किया गया था. सभी परीक्षार्थियों को सुरक्षित ट्रेनों में चढ़ा दिया गया. हालांकि, कुछ परीक्षार्थी ट्रेन के इंजनों पर सवार हो गए मना करने के बावजूद भी ट्रेन के इंजन से नहीं उतरे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भारत पर ब’म बरसाने वाले पाक फौजी के बेटे अदनान सामी को मिला पद्मश्री अवार्ड

जिसके बाप को अदनान सामी के बाप ने