पागल लड़की ने रतन टाटा काे कहा छाेटू, ट्राेल होने पर बचाव में बाेले टाटा- हम सबमें छोटा बच्चा है

पागल लड़की ने रतन टाटा काे कहा छाेटू, ट्राेल होने पर बचाव में बाेले टाटा- हम सबमें छोटा बच्चा है

- in सोशल मीडिया
207
0

टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा के इंस्टाग्राम पर मंगलवार को 10 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए। उन्होंने सिर्फ 5 महीने में 17 पोस्ट के जरिए 10 लाख से ज्यादा फालोअर्स जोड़कर नया कीर्तिमान बना दिया। इस अवसर पर उन्होंने फॉलोअर्स के लिए एक तस्वीर और खूबसूरत सी पोस्ट लिखी। इसमें उन्होंने इंटरनेट के इस परिवार में शामिल होने को लेकर खुशी जताई। साथ ही यह सफर जारी रखने की बात कही। उनकी पोस्ट को 4 लाख 96 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। कई लोगों ने इस पर रोचक कमेंट भी किए। एक लड़की ने लिखा- ‘मुबारक हो छोटू।’ इस यूजर ने हार्ट वाली इमोजी का भी प्रयोग किया। इस लड़की के कमेंट करते ही बाकी यूजर्स ने उस पर हमला बोल दिया। बहुत से लोगों ने लड़की के छोटू शब्द के उपयोग की आलोचना की। लोगों ने उसके कमेंट को शर्मनाक और असम्मानजनक करार दे दिया। लेकिन इसके बाद टाटा ने जो जवाब दिया, वह वाकई असाधारण था। उन्होंने लिखा- ‘हम सभी में एक बच्चा होता है। इस यंग लेडी के साथ सम्मान का प्रदर्शन करें।’ इस लड़की ने अपनी आलोचना वाले कमेंट का जवाब देते हुए लिखा था- ‘रतन टाटा उसके लिए एक आदर्श हैं और वह उन्हें प्यार में जो चाहे बुला सकती हैं।’

रतन टाटा के जवाब पर एक यूजर ने लिखा- ‘आप एक सच्चे इंसान हैं।’ एक अन्य ने लिखा- ‘वंडरफुल रिप्लाई सर।’ बुधवार को रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस मुद्दे पर रोशनी डाली थी। उन्होंने लिखा था- एक मासूम लड़की ने कल मेरे लिए अपनी कुछ भावनाएं व्यक्त की और मुझे अपने एक कमेंट्स में ‘बच्चा’ बुलाया था। उसके लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया और उसका अपमान किया गया। आखिर में उसने अपनी भावनाओं को डिलीट कर दिया। लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह आगे भी कमेंट करेगी।’ रतन टाटा के इस जवाब को इंस्टाग्राम पर काफी सराहना मिल रही है।

रतन टाटा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। ट्विटर पर ही उनके 70.77 लाख से ज्यादा फालोअर्स हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति के हाथांे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित होने की तस्वीर शेयर की थी। इसमें उन्हें अवॉर्ड देने वाले नारायण मूर्ति को उनके पैर छूते देखा जा सकता है। दोनों की उम्र में केवल 9 साल का फर्क है। नारायण मूर्ति 73 वर्ष के हैं, तो रतन टाटा 82 साल के।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM नीतीश पर बोलीं राबड़ी देवी, कहा- उनका मन पलटता है तो भी RJD स्वीकार नहीं करेगी

PATNA: मंगलवार को बिहार में NRC लागू नहीं