सुशासन सरकार का सच, बालिका दिवस पर भाषण देते रहे BJP – JDU के नेता, जूठे पत्ते उठाती रही बच्ची

सुशासन सरकार का सच, बालिका दिवस पर भाषण देते रहे BJP – JDU के नेता, जूठे पत्ते उठाती रही बच्ची

- in नया-नया
410
0

राजधानी पटना में शुक्रवार को कई जगहों पर कर्पूरी जंयती के साथ-साथ राष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विभिन्न सामाजिक संगठन, राजनितिक दलों के साथ-साथ बीजेपी ने भी पार्टी कार्यालय में धूमधाम से कर्पूरी जयंती मनाई. कर्पूरी जयंती को लेकर बीजेपी पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के समापन के बाद सभी नेता महिला विकास निगम, समाज कल्याण विभाग द्वारा बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने निकल गये. जहां बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति कल्याण मंत्री रमेश ऋषिदेव सहित कई नेताओं ने बालिका दिवस को ध्यान में रखते हुए महिला विकास को लेकर सरकार की योजनाओं की जमकर तारीफ़ करते हुए नजर आये.

लेकिन जब बीजेपी और जदयू के नेता बालिका दिवस के कार्यक्रम में बालिका/महिला विकास को लेकर सरकार की योजनाओं के तारीफों के पुल बांध रहे थे उसी समय बिहार बीजेपी के कार्यालय से ऐसी तस्वीरें भी सामने आई जो सरकार के गाल पर तमाचे से कम नहीं है. जिस समय बीजेपी और जदयू के बड़े बड़े नेता बालिका/महिला विकास को लेकर भाषण दे रहे थे, उसी समय बीजेपी कार्यालय में बच्ची (बालिका) अपन छोटे भाई के साथ बीजेपी नेताओं-कार्यकर्ताओं के जूठे पत्ते उठाते और उनमें खाना चुनते हुए कैमरे में कैद हुई. सबसे बड़ी बात यह है कि जिस समय बच्ची जूठे पत्ते उठा रही थी उस समय पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता भी परिसर में मौजूद थे लेकिन किसी ने भी इस पर संज्ञान लेना मुनासिब नहीं समझा.

वहीं दूसरी तरफ बालिका दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में डिप्टी सीएम सुशील मोदी सीना तानकर कहते हुए नजर आयें कि राज्य सरकार ने महिलाओं के विकास के लिए काफी काम किया है. महिलाओं के साथ हो रही कुरीतियों के खिलाफ हम सबको मिलकर लड़ना हैं. बिहार सरकार द्वारा पोशाक योजना शुरू की गई, इससे बालिकाओं में पढ़ने को लेकर जागृति आई है. साथ ही 1 करोड़ से ज़्यादा लड़कियों को स्कूल जाने के लिए पैसा दिया गया है. सरकार द्वारा पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया गया है. सुशील मोदी के सुर में सुर मिलाते हुए बिहार के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति कल्याण मंत्री रमेश ऋषिदेव ने भी सरकार की तारीफ़ में कोई कसर नहीं छोड़ी. मंत्री ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने जब से साइकिल योजना की शुरुआत कि है, तब से बालिकाओं ने स्कूल जाना शुरू कर दिया. सरकार महिला विकास के लिए हर क्षेत्र में अब काम कर रही हैं. जिससे बिहार का नाम देश में रौशन हो रहा है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी नियोजित मास्टरों पर CM नीतीश कुमार का चला डं’डा, बर्खास्त करने का दिया आदेश

PATNA : नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच