भारत पर ब’म बरसाने वाले पाक फौजी के बेटे अदनान सामी को मिला पद्मश्री अवार्ड

भारत पर ब’म बरसाने वाले पाक फौजी के बेटे अदनान सामी को मिला पद्मश्री अवार्ड

- in अभी-अभी
376
0

जिसके बाप को अदनान सामी के बाप ने मा’रा होगा, उस भारतीय को अपने शहीद पिता पर आज शर्म आ रही होगी। सा’ला म’रा भी तो किस देश के लिए…

गायक अदनान सामी को पद्मश्री से नवाजे जाने पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने तंज कसा है। उन्होंने कहा, ‘यह स्पष्ट है कि अगर पाकिस्तान का कोई भी व्यक्ति ‘जय मोदी’ कहेगा तो उसे न सिर्फ भारत की नागरिकता मिलेगी, बल्कि उसे पद्मश्री से भी नवाजा जाएगा। यह देश की जनता का अपमान है। पाकिस्तान से आकर भारत में बसे अदनान सामी को 2015 में केंद्र सरकार ने भारत की नागरिकता दी थी।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने अदनाम को पद्मश्री मिलने पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भाजपा सरकार की चमचागिरी’ प्रतिष्ठित सम्मान दिए जाने का नया मानदंड बन गया है। शेरगिल ने यह सवाल भी किया कि ऐसा क्यों हुआ कि करगिल युद्ध में शामिल हुए सैनिक सनाउल्लाह को घुसपैठिया घोषित कर दिया गया, जबकि उस सामी को पद्म सम्मान दिया जा रहा है, जिसके पिता ने पाकिस्तानी वायुसेना में रहकर भारत के खिलाफ गोलाबारी की थी?

जयवीर शेरगिल के बयान पर अदनान सामी ने ट्वीट कर जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है, ‘बच्चे, क्या आपने दिमाग ‘क्लीयरेंस सेल’ से या सेकंड हैंड नॉवेल्टी स्टोर से लिया है? क्या बर्कले में ये ही सिखाया गया था कि एक बेटे को उसके माता-पिता के कामों के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए या दंडित किया जाना चाहिए और आप एक वकील हैं। क्या आपने लॉ स्कूल में यही सीखा। इसके साथ ही शुभकामनाएं।’

अदनान के पिता ने भारतीय फौज पर चलाई थी गो’लियां : गायक अदनान सामी के पिता फ्लाइट लेफ्टिनेंट अरशद सामी खान पाकिस्‍तानी फौज में थे। उन्‍होंने 1965 की जं/ग में भारत के एक ल/ड़ाकू विमान, 15 टैं/कों और 12 वाहनों को नष्ट किया था। इस वीरता के लिए पाकिस्‍तान सरकार ने अदनान के पिता को सितारा-ए-जुर्रत से नवाजा था। अदनान सामी का जन्‍म 26 मई को लाहौर में हुआ था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी नियोजित मास्टरों पर CM नीतीश कुमार का चला डं’डा, बर्खास्त करने का दिया आदेश

PATNA : नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच