लॉकडाउन के चलते खड़ी ट्रेनों की बोगियों को आइसोलेशन में बदला जा सकता है: अमिताभ

लॉकडाउन के चलते खड़ी ट्रेनों की बोगियों को आइसोलेशन में बदला जा सकता है: अमिताभ

- in अभी-अभी
296
0

3000 ट्रेनों के हिसाब से 60 हजार कमरे मिलेंगे आइसोलेशन के लिए
अस्पतालों की कमी को लेकर अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया है। इसमें लिखा है, ‘एक आइडिया- जो सभी सरकारी एजेंसियाें काे भेजा जा सकता है। सभी ट्रेनें इस समय लॉकडाउन के चलते खड़ी हुई हैं। रेल की बोगियां भी जस की तस खड़ी हैं। हर बोगी में 20 खाने बनाए जा सकते हैं, जिन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है। 3000 ट्रेनों के हिसाब से 60 हजार कमरों में लोगों को आइसोलेशन की स्थिति में ले जाया जा सकता है। अस्पताल ना होने से तो बेहतर है कि इस आइडिया का इस्तेमाल कर लिया जाए।’ बिगबी ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘मेरे हिसाब से ये काफी फायदेमंद आइडिया है।’ वैसे अमिताभ बच्चन काे इंस्टाग्राम पर यह अाइडिया मुंबई के राजेश गुप्ता ने दिया था, जिसका पाेस्ट उन्हाेंने ट्विटर पर शेयर किया।

अमेरिकी अखबार बोला- भारत जैसा लॉकडाउन ही विकल्प
अमेरिका काेरोना का केंद्र बन चुका है। वहां के प्रमुख अखबार ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने लिखा है कि ट्रम्प सरकार के पास अब एक ही विकल्प है कि वह भारत जैसा संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दे। अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 55 हजार पार कर चुकी है। इसमें 11 हजार मामले एक ही दिन में आए हैं। अखबार ने लीड एडिटोरियल में लिखा है- ‘बुरा वक्त तो अभी आने वाला है। हजारों जानें बचानी हैं तो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को तत्काल भारत जैसा कड़ा फैसला लेना ही होगा। अब यही आिखरी विकल्प है।

खौफ: हैदराबाद से झारखंड लाैटे 4 लाेगाें काे अलग रखने की बात पर खूनी संघर्ष, एक की माैत
पंडवा (रांची)| पलामू के पंडवा स्थित उदयपुर गांव में काेराेना की अफवाह ने एक ग्रामीण की जान ले ली। हैदराबाद से अाए चार ग्रामीणाें काे गांव से अलग रखने की बात पर दाे पक्ष भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई। इसमें काशी साव (50) की माैत हाे गई, जबकि 13 लोग घायल हो गए। घायलाें काे पास के अस्पतालाें में भर्ती कराया गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एयरटेल ने की बड़ी घोषणा, लॉक डाउन में नहीं करवाना होगा रिचार्ज, बढ़ाई गई प्लान की वैलिडिटी

लॉकडाउन के दौरान यदि आपके मोबाइल फोन की