शाहीन बाग जाएंगे बाबा रामदेव, धरना प्रदर्शन कर रही दादीयों से CAA पर करेंगे बात

शाहीन बाग जाएंगे बाबा रामदेव, धरना प्रदर्शन कर रही दादीयों से CAA पर करेंगे बात

- in नया-नया
402
0

योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने शुक्रवार को NDTV से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) सहित कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा  कि ‘नागरिकता कानून से मुसलमानों की नागरिकता छिनेगी यह झूठा प्रचार किया जा रहा है.’ बाबा रामदेव से कार्यक्रम के दौरान ट्विटर पर जब यह पूछा गया कि क्या वह शाहीन बाग जाएंगे। क्या बाबा रामदेव के पास देश में शांति के लिए कोई मंत्र है?

उन्होंने कहा कि मैं कल (शनिवार) शाहीन बाग जाऊंगा. वहां जाकर उनकी सुनुंगा और उनकी बातें करके पीएम मोदी और उनके लोगों को बताऊंगा. मैं किसी के पक्ष या विपक्ष (समर्थन या विरोध) में नहीं जा रहा हूं और न ही किसी का बिचौलिया हूं. शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर बाबा रामदेव ने कहा कि सड़क के ऊपर धरना प्रदर्शन ठीक नहीं है. जितना हि/न्दू को रहने का अधिकार है उतना ही मु/स्लिमों को भी इस देश में रहने का अधिकार है. योग गुरु ने कहा, उन्हें डर क्यों है? देश में काल्पनिक भय तैयार किया जा रहा है.

रामदेव ने CAA के मुद्दे पर कहा, ”आजादी संविधान और न्याय पर आधारित होनी चाहिए. मुझे जिन्ना वाली आजादी नहीं चाहिए, महात्मा गांधी और भगत सिंह वाली आजादी चाहिए. पिछले एक-दो महीनों से लग रहा है कि हिन्दुस्तान में सभी प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं. मैं आंदोलनों का पक्ष लेने वाला व्यक्ति हूं. आंदोलन करना लोगों का अधिकार है.”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM नीतीश पर बोलीं राबड़ी देवी, कहा- उनका मन पलटता है तो भी RJD स्वीकार नहीं करेगी

PATNA: मंगलवार को बिहार में NRC लागू नहीं