बिहार के छपरा में मिला कोरोना का पहला मरीज, अभी-अभी चीन से पढ़कर लौटा है भारत

बिहार के छपरा में मिला कोरोना का पहला मरीज, अभी-अभी चीन से पढ़कर लौटा है भारत

बिहार में कोरोना की दस्तक, छपरा की छात्रा में वायरस का शक

CHHAPRA : कोरोना वायरस को लेकर बिहार में जारी किए गए अलर्ट के बाद छपरा में कोरोना वायरस की संदिग्ध मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में ह’ड़कंप मच गया है. बताया जाता है कि बिहार के छपरा के शांतिनगर की रहने वाली एक छात्रा चीन से न्यूरो साइंस में पीएचडी कर रही है. 22 जनवरी को छात्रा चीन से अपने घर छपरा लौटी थी, जिसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई.

परिजनों ने उसे सदर अस्पताल छपरा में भर्ती कराया, उसमें कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण देखे जाने के बाद सोमवार को उसे पटना के PMCH लाया जाएगा. वहीं इलाके में कोरोना वायरस के नाम से ही हड़कंप मचा है.

कोरोना वायरस को लेकर बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को ही एक हाई लेवल मीटिंग की थी. इस बैठक में कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए गाइडलाइंस पर चर्चा हुई थी.स्वास्थ्य विभाग ने समीक्षा बैठक के बाद ही सभी जिलों को एडवाइजरी भेज दी थी और स्वास्थ्य संस्थानों को इसके लिए अलर्ट पर रहने को कहा गया है.

पटना के सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार यादव ने बताया कि चीन में न्यूरो साइंस में पीएचडी करने वाली ये छात्रा बीते 22 जनवरी को छपरा लौटी थी. तबीयत बिगड़ने पर उसे सदर अस्पताल में आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती करवाया गया है. छपरा में इस वायरस की जांच की व्यवस्था नहीं है इसलिे अब उसे पटना लाया जा रहा है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी नियोजित मास्टरों पर CM नीतीश कुमार का चला डं’डा, बर्खास्त करने का दिया आदेश

PATNA : नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच