दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई बिहारी नेता बने विधायक, रिकॉर्ड मतों से हुई जीत

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई बिहारी नेता बने विधायक, रिकॉर्ड मतों से हुई जीत

PATNA ; दिल्ली विधानसभा चुनाव एक बार फिर केजरीवाल ने परचम लहराया है। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार केजरीवाल को 70 में से कुल 62 सीटें मिलती नजर आ रही है। इन 62 विधायकों में से कई विधायक बिहार के हैं। उसमें से भी अधिकांश मिथिला समाज के मैथिली नेता है। आइए जानते हैं कि बिहार से कौन-कौन से नेता विधायक चुनकर आए हैं

१.संजीव झा (आप,बुराड़ी),२.रितुराज झा (आप,किराड़ी),३.राजेश रिषि (आप,विकासपुरी),४.बन्दना कुमारी(आप, शालीमार बाग),५.विजय मिश्र(आप,द्वारका),६.अभय वर्मा (भाजपा, लक्ष्मीनगर)

दिल्‍ली में जीत के बाद केजरीवाल ने किया हनुमान जी का दर्शन, दिल्‍लीवासियों को कहा- Love You : दिल्‍ली विधानसभा में मतगणना के बाद फिर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार और अरविंद केजरीवाल का मुख्‍यमंत्री बनना तय है। आप 70 में से 63 सीटों पर बढ़त बनाई है। वहीं भाजपा को सिर्फ 7 सीटें पर बढ़त बनाई है। आप के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। ।

दिल्‍ली में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवालों गजब कर दिया, आई लव यू। ये दिल्ली के हर उस परिवार की जीत है जिसने अपना बेटा मानकर मुझे अपना समर्थन दिया। दिल्‍ली ने तीसरी बार बेटे पर भरोसा किया। नई राजनीति देश के लिए शुभ संकेत है। दिल्‍ली ने नई राजनीति को जन्‍म दिया है। ये मेरी नहीं दिल्‍ली वालों की जीत है। सिर्फ दिल्‍ली नहीं, भारत माता की जीत है। हनुमान जी ने आज दिल्‍ली पर कृपा बरसाई है। आज ये साफ है, वोट उसको जो काम करेगा। अगले 5 साल दिल्‍ली में मिलकर काम करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘आज मंगलवार है और हनुमान जी का दिन है। हनुमान जी ने दिल्ली पर कृपा बरसाई है। मैं इसके लिए हनुमान जी को भी धन्यवाद देता हूं। आज मेरी पत्‍नी का जन्‍मदिन है। हम प्रार्थना करते हैं कि हनुमान जी हमें सही रास्ता दिखाते रहें ताकि हम अगले पांच वर्षों तक लोगों की सेवा करते रहें। ‘ जीत के बाद परिवार के साथ अरविंद केजरीवाल हनुमान मंदिर गए और उनका दर्शन किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM नीतीश पर बोलीं राबड़ी देवी, कहा- उनका मन पलटता है तो भी RJD स्वीकार नहीं करेगी

PATNA: मंगलवार को बिहार में NRC लागू नहीं