CAA का अनोखा विरोध, कब्रिस्तान पहुंच पूर्वजों की कब्र पर रोने लगे कांग्रेसी नेता, कहा – गवाही दीजिए

CAA का अनोखा विरोध, कब्रिस्तान पहुंच पूर्वजों की कब्र पर रोने लगे कांग्रेसी नेता, कहा – गवाही दीजिए

- in सोशल मीडिया
784
0

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोग दो पक्षों में बंट चुके हैं. एक पक्ष इस कानून के समर्थन में है तो दुसरा पक्ष इसके विरोध में. केंद्र सरकार के केंद्रीय मंत्री से लेकर बीजेपी शासित राज्यों के मंत्री, सांसद, विधायक नागरिकता कानून के समर्थन में रैली निकाल रहे हैं वहीं दूसरी ओर दिल्ली के शाहीनबाग से लेकर वाराणसी, लखनऊ में लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

लेकिन नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रयागराज से विरोध की ऐसी तस्वीर सामने आई है जो सबसे अलग है. कांग्रेस नेताओं ने विरोध का ऐसा रास्ता निकाला है जो अब तक किसी भी आन्दोलन में शायद ही शामिल किया गया हो. दरअसल नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रयागराज में एक कांग्रेस नेता अपन साथियों के साथ कब्रिस्तान पहुंच गए और अपने पूर्वजों से अपनी नागरिकता का सबूत देने के लिए प्रार्थना करने लगे. यह तस्वीर 21 जनवरी की है. जिस पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह सच है. इस खबर से जुड़ी एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल है जो कि प्रतिष्ठित न्यूज़ एजेंसी एएनआई की है.

प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेता हसीब अहमद अपने पूर्वजों के कब्र के पास बैठकर रोते भी देखे जा रहे हैं. वह फफक फफक कर रोते हुए अपने पूर्वजों की कब्र के सामने नागरिकता की गवाही देने की अपील कर रहे हैं. नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध का अनोखा तरीका अपनाने वाले इसी कारण हम अपने पूर्वजों से गवाही देने के लिए कह रहे हैं कि हम इस देश के नागरिक हैं. आगे कांग्रेस नेता हसीब अहमद सरकार ने सरकार से आग्रह करते हुए कहा है कि अगर हमें डिटेंशन सेंटर भेजा जाता है तो हमारे पूर्वजों के अवशेष को भी वहां रखा जाए.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी नियोजित मास्टरों पर CM नीतीश कुमार का चला डं’डा, बर्खास्त करने का दिया आदेश

PATNA : नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच