अब एक दिन के अंतराल पर खुलेंगे बैंक, कोरोना को लेकर भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

अब एक दिन के अंतराल पर खुलेंगे बैंक, कोरोना को लेकर भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

- in अभी-अभी
6255
0

कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के मद्देनजर बैकिंग सिस्टम में बड़ा बदलाव। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक डॉ. एनके सिंह ने बताया कि बुधवार को सभी बैंकों की शाखाएं खुली रहेंगी।
मुजफ्फरपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण से बचाव को लेकर बैंकिंग सिस्टम में बड़ा बदलाव किया गया है। 25 मार्च से 31 मार्च तक सभी बैंक एक दिन के अंतराल पर खुलेंगे। जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक डॉ. एनके सिंह ने बताया कि बुधवार को सभी बैंकों की शाखाएं खुली रहेंगी।

लेकिन, 26 मार्च को सभी शाखाएं बंद रहेंगी। 27 मार्च को बैंक खुलेंगे। 28 मार्च को सप्ताह के चौथे शनिवार और 29 मार्च को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। 30 मार्च को बैंक फिर खुलेंगे और 31 मार्च को बंद रहेंगे। फिलहाल यह व्यवस्था 31 मार्च तक के लिए की गई है। उसके बाद परिस्थिति के अनुसार निर्णय लिया जाएगा।

कोरोना से बचाव ही बेहतर इलाज है। इसका कोई विशेष इलाज नहीं है। इसका सिम्टोमेटिक इलाज चलता है। मरीज को निमोनिया या रस्पेरेट्री फेल्योर होने पर आईसीयू और वेंटिलेटर की आवश्यकता होती है, जिसकी राज्य के सरकारी अस्पतालों में कमी है। सरकारी अस्पतालों में सामान्य दिनों में आईसीयू मिलना मुश्किल होता है। इसलिए सबसे बढ़िया उपाय है कि जितना संभव हो सके इस वायरस से खुुद को बचाएं। घर से बाहर नहीं निकलें। चिकित्सकों की मानें तो अाप सुरक्षित रहेंगे तो आपका परिवार भी सुरक्षित रहेगा।

यह सोचना बिल्कुल गलत होगा कि मुझे कुछ नहीं होगा। जब होगा तब आपको भी पता नहीं चेलगा। इसलिए बेहतर है घर में कुछ दिन रहकर बीमारी को फैलने से रोकें। बाहर से अाए है तो कपड़ा, जूता अादि बाहर ही खोल दें। संभव हो तो स्नान करके ही कमरे में प्रवेश करें। हाथों को बार-बार साबुन से 20 सेकंड तक धोएं या सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें। घर से बाहर निकलें तो मास्क, रूमाल या तौलिया का इस्तेमाल करें। मास्क ही लगाकर निकलना जरूरी नहीं है। पीएमसीएच, अाईजीअाईएमएस, पटना एम्स और एनएमसीएच में राज्यभर के मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। प्राइवेट अस्पतालों में अभी तक किसी ने कोरोना वायरस के पॉजिटव मरीज के इलाज की व्यवस्था नहीं की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जावेद अख्तर बोले – अगर काबा और मदीना बंद हो सकते हैं तो भारत की मस्जिदें क्यों नहीं?

New Delhi : देशभर में Corona Virus संक्रमण