गया में अंतिम संस्कार के लिए चि’ता पर रख दिया श’व, तब सैंपल लेने पहुंचे डॉक्टर

गया में अंतिम संस्कार के लिए चि’ता पर रख दिया श’व, तब सैंपल लेने पहुंचे डॉक्टर

Patna: बिहार में शनिवार तक को’रोना का एक भी केस सामने नहीं आया था, लेकिन रविवार को अचानक एक मरीज की मौ’त हो गई. एक संदिग्ध की भी जा’न गई. दो मरीज में को’रोना की पुष्टि हुई है. इस बीमारी के फैला’व को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में तत्काल प्रभाव से 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है. वहीं, गया में एक संदिग्ध की मौ’त के बाद जब उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तब डॉक्टर उसका सैंपल लेने पहुंचे. डॉक्टरों ने चिता पर रखे शव से सैंपल लिया. इस बारे में सिविल सर्जन डॉ. ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि मृतक जिन-जिन लोगों के संपर्क में आया था, उन्हें क्वारैंटाइन किया जा रहा है.

नीतीश बोले- मेरे अनुरोध पर ट्रेनें रोकने के लिए धन्यवाद, अब विमान सेवा भी बंद करें

केंद्र ने सभी ट्रेनों को बंद कर दिया है. सीएम ने कहा- मेरे अनुरोध पर ट्रेन सेवा बंद करने के लिए केंद्र को धन्यवाद. अब कुछ दिनों के लिए वायुसेवा को भी बंद करने की आवश्यकता है. बोले- कोरो’ना के संक्रमण को देखते हुए केंद्र से ट्रेन और अंतरराज्यीय बसों को बंद करने का अनुरोध किया था.

जिस संदिग्ध की कोरोना से मौत, उसके परिजनों को ही जबरन सौंप दिया शव

मुंगेर के एक 38 साल के युवक को एम्स में 20 मार्च को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. 21 मार्च की सुबह 9:28 में मौ’त हो गई. कोरो’ना की रिपोर्ट रविवार को आई. एम्स के निदेशक डॉ. पीके सिंह ने इसकी पुष्टि की. मरीज की दोनों किडनी भी फेल्योर थी. वहीं, एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 19 मार्च से भर्ती दीघा के पोलसन रोड की 45 साल की महिला की भी रविवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके अलावा एनएमसीएच में भर्ती मरीज की भी प्राथमिक रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, हालांकि आरएमआरआई की ओर से दोबारा मरीज की जांच कराई जा रही है. वह 3 दिन पूर्व एम्स से बिना भर्ती हुए निकल गया था. इधर, मुंबई से आए विशेष ट्रेन के 3990 यात्रियों की दानापुर में स्क्रीनिंग कराई गई. जिनमें 24 संदिग्ध मिले. इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

PMCH : बिहार के डॉक्टर रेन कोट पहन कर रहे हैं कोरोना मरीजों का इलाज

PMCH : बिहार के डॉक्टर रेन कोट पहन