DM का अनोखा आदेश- ठंड में जारी कर दिया गर्मी की छुट्टी का फरमान

DM का अनोखा आदेश- ठंड में जारी कर दिया गर्मी की छुट्टी का फरमान

- in अभी-अभी
670
0

सरकारी विभागों और अधिकारियों के काम-काज का नमूना देखना हो, तो आप बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) में आएं. जहां जिलाधिकारी (District Magistrate) ने कड़ाके की ठंड (Cold wave) के बीच स्कूलों में गर्मी की छुट्टी (Heat Wave) का आदेश जारी कर दिया है. डीएम के के इस अजीबो-गरीब आदेश से शिक्षा विभाग (Education Department) में जहां खलबली मच गई है, वहीं इसकी चर्चा चहुंओर पसर गई है. जिले के डीएम अरशद अजीज के अनोखे आदेश और पत्र को लेकर सवाल उठने लगे हैं. अभी जबकि गोपालगंज में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है, ऐसे में जिलाधिकारी ने हीट वेव यानी लू की वजह से स्कूल बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है.

14 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश
गोपालगंज के डीएम ने जो आदेश जारी किया है, उसमें पहली से लेकर 8वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए 14 जनवरी तक स्कूल बंद रखने को कहा गया है. जिलाधिकारी के इस पत्र में साफ लिखा गया है कि डीएम ने गर्मी की छुट्टी का आदेश जारी कर दिया है. पत्र प्राप्त होते ही जहां जिले के स्कूल प्रबंधन असमंजस में पड़ गए हैं, वहीं नियोजित शिक्षक संघ ने डीएम के रवैये पर सवाल खड़ा कर दिया है. शिक्षक नेता आनंद मिश्रा ने कहा कि डीएम के कारनामे के खिलाफ शिक्षक संघ जांच की मांग करता है. ऐसे अधिकारी के खिलाफ सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए, क्योंकि इससे न सिर्फ स्कूल प्रबंधन असमंजस में है, बल्कि शिक्षकों और अभिभावकों के बीच भी गफलत फैल रही है.

गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने पहली बार यह ‘कारनामा’ नहीं किया है. आरोप है कि इससे पहले भी उन्होंने एक बार वर्ष 2029 तक की छुट्टी का निर्देश जारी कर दिया था. वहीं, शनिवार को जारी किए गए पत्र में डीएम का हस्ताक्षर भी है और यह जिले के एसपी, सभी एसडीएम, डीईओ, डीपीओ और बीईओ को भेजा गया है. गौर करने वाली बात यह है कि पत्र पाने वाले अधिकारियों ने भी डीएम को इसकी गलती के बारे में नहीं बताया. 5 घंटे बाद भी पत्र में सुधार नहीं किया गया है. हालांकि जिले के एसपी मनोज तिवारी ने कहा कि डीएम को इस गलती के बारे में सूचना दे दी गई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी नियोजित मास्टरों पर CM नीतीश कुमार का चला डं’डा, बर्खास्त करने का दिया आदेश

PATNA : नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच