हिंदू लड़की – मुस्लिम लड़के की शादी पर बजरंग दल ने काटा बवा’ल, 100 गिर’फ्तार

हिंदू लड़की – मुस्लिम लड़के की शादी पर बजरंग दल ने काटा बवा’ल, 100 गिर’फ्तार

- in सोशल मीडिया
418
0

अपनी शादी का रिसेप्शन की तैयारी कर रहे एक प्रेमी जोड़े पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का क’ह’र देखने के लिए मिला है. मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का है जहां एक दुसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाकर वैलेंटाइन के मौके पर शादी को लेकर रिसेप्शन की तैयारी कर रहे एक प्रेमी जोड़ों को बजरंग दल के ब’वा’ल के कारण मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. रिसेप्शन में व्यव’धान डालने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह लव जि’हाद है जिसके कारण विरोध किया जा रहा है. वहीं इस मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि पुलिस ने बजरंग दल से जुड़े करीब 100 लोगों को हिरासत में लिया है.

जानकारी के अनुसार हिंदू लड़की – मुस्लिम लड़के कोर्ट से शादी कर चुके हैं. जिसकी जानकारी बजरंग दल के लोगों को भी दी गई लेकिन इसके बावजूद भी सभी बवा’ली सदस्य शादी तोड़ने को लेकर जमकर बवाल काटा. प्रेमी जोड़े की अपील को बजरंग दल के कार्यकर्ता अनसूनी करते रहे. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि लड़का मुस्लिम और लड़की हिंदू है. लड़के ने बहला फुसला कर लड़की से शादी की है. बजरंग दल के कार्यकर्ता वैलेंटाइन डे के मौके पर रखे गये रिसेप्शन कार्यक्रम को कैंसिल करने की मांग कर रहे थे. इसके अलावे विवाहित प्रेमी जोड़े जिस अपार्टमेंट में रहते हैं वहां से भी बाहर निकालने का दबाव बना रहे थे.

मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़ितों को पूरी सुरक्षा दी जा रही है, साथ ही मामले की जाँच की जा रही है. इस मामले में यूपी पुलिस ने 100 लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं वैलेंटाइन के मौके पर बजरंग दल के उत्पात का एक और मामला झारखंड से सामने आया है. जहां वैलेंटाइन के मौके पर पार्क में घुमने पहुंचे प्रेमी जोड़ों को जमकर दौड़ाया गया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कई प्रेमी जोड़ों के मोबाइल भी छीन लिए. वहीं कई प्रेमी जोड़ों के घर फोन करके भी इसकी सूचना दे दी. मामला इतना तक ही नहीं रुका. बजरंग दल के उ’त्पा’ती कार्यकर्ताओं ने एक प्रेमी जोड़े की जबर्दस्ती शादी भी करवा दी. जिसकी तस्वीर और वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में भी वायरल कर दिया. हालांकि पुलिस ने इस मामले में बजरंग दल के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM नीतीश पर बोलीं राबड़ी देवी, कहा- उनका मन पलटता है तो भी RJD स्वीकार नहीं करेगी

PATNA: मंगलवार को बिहार में NRC लागू नहीं