JDU ने पोस्टर जारी कर राजद पर बोला ह’मला, लालू को बताया सामाजिक न्याय का ढोंगी

JDU ने पोस्टर जारी कर राजद पर बोला ह’मला, लालू को बताया सामाजिक न्याय का ढोंगी

- in पॉलिटिक्स
597
0

PATNA: सोमवार को JDU ने एक पोस्टर जारी कर राजद पर ह’मला बोला है. पोस्टर में कहा गया- लालू और तेजस्वी उसी बस पर सवार हैं जिस बस से तेजस्वी बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ पर निकलने वाले हैं. JDU ने लालू और तेजस्वी को सामाजिक न्याय के ढोंगी और अति पिछड़ों के साथ जालसाज करने वाला बताया.

साथ ही लालू को भ्रष्टाचारी, अत्याचारी और शोषण करने वाला बताया. पोस्टर में अति पिछड़ा समुदाय से आने वाले एक शख्स की पीठ पर बस लदी है. इसमें बस को किसी दानव जैसा दिखाया गया है जो मुंह खोले अतिपिछड़ा व्यक्ति की ओर बढ़ रही है.

तेजस्वी जिस बस से बिहार की यात्रा पर निकलने वाले हैं उसे लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. नीतीश सरकार में मंत्री नीरज कुमार का कहना है कि जिस मंगल पाल के नाम से बस खरीदी गई है वह बेहद निर्धन परिवार का है. उसका नाम बीपीएल सूची में है. वह कैसे लाखों रुपए की बस को खरीद सकता है.

इस पर तेजस्वी यादव को जवाब देना चाहिए. तेजस्वी एक गरीब व्यक्ति को आर्थिक जालसाज बना रहे हैं. उनको स्पष्ट करना चाहिए कि इतनी महंगी बस खरीदने के लिए आखिर यह पैसा किसका है. यही नहीं, बस के रजिस्ट्रेशन पेपर पर जो मोबाइल नंबर दिया गया है वह राजद के पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव के नाम है. गाड़ी का मालिक कोई और मोबाइल नंबर किसी और का है. ऐसा कैसे हो सकता है?

23 फरवरी से राजद की बेरोजगारी हटाओ यात्रा शुरू हो रही है. इसके लिए बस खरीदी गई है. इसी बस को अत्याधुनिक सुविधायुक्त रथ के रूप में तैयार किया गया है. बस को युवा क्रांति रथ का नाम दिया गया है. इसके माध्यम से तेजस्वी नीतीश सरकार के खिलाफ अभियान चलाएंगे और लोगों को लामबंद करेंगे.

तेजस्वी के रथ पर उनके अलावा राजद प्रमुख लालू यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की तस्वीरें लगी हैं. हर तरफ चुनाव चिह्न ‘लालटेन’ दिख रही है. लेकिन, बड़े भाई तेजप्रताप यादव की तस्वीरों को युवा क्रांति रथ पर जगह नहीं मिली है. तेज प्रताप ने 2 दिन पहले ही तेजस्वी के समर्थन में नया पोस्टर जारी करते हुए नारा दिया था- “तेजप्रताप तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार” लेकिन, तेजस्वी ने अपनी यात्रा से एक बार फिर बड़े भाई को किनारे कर दिया है.

मंगल पाल ने कहा कि बस भले मेरे नाम पर हो, लेकिन मैंने उसे नहीं खरीदा है. बस को साहेब (पूर्व विधायक अनिरुद्ध यादव) ने खरीदा है. मेरा नाम बीपीएल लिस्ट में नहीं है. मैं कॉन्ट्रैक्टर हूं. मंत्री नीरज कुमार द्वारा लगाए गए सभी आरोप गलत हैं. वहीं, अनिरुद्ध यादव ने कहा कि मंगल पाल बचपन से मेरे साथ है. वह मेरे लिए परिवार के सदस्य की तरह है. वह बीपीएल में नहीं है. वह कॉन्ट्रैक्टर है और इनकम टैक्स रिटर्न भरता है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जावेद अख्तर बोले – अगर काबा और मदीना बंद हो सकते हैं तो भारत की मस्जिदें क्यों नहीं?

New Delhi : देशभर में Corona Virus संक्रमण