कोरोना : आज से बाइक पर एक से ज्यादा और कार पर दो से अधिक सवारी नहीं बैठ सकेंगे

कोरोना : आज से बाइक पर एक से ज्यादा और कार पर दो से अधिक सवारी नहीं बैठ सकेंगे

- in नया-नया
9058
0

PATNA : कोरोना वायरस का प्रसार को रोकने के लिए गुरुवार से एक बाइक एक से अधिक और कार में दो से अिधक लोग सवारी नहीं कर सकेंगे। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि राजधानी के सभी थानेदारों को इस संबंध में आदेश दे दिया गया है। मंगलवार की तुलना में बुधवार की स्थिति कुछ बेहतर रही। पुलिस ने 28 से अधिक वाहनों को जब्त किया। दो दर्जन वाहनों का चलान काटा। वहीं पूरे राज्य में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 155 ऑटो, कार अाैर दोपहिया वाहनों से जुर्माना वसूला गया। वाहनों को जब्त किया गया। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बस स्टैंडों पर निगरानी को कहा है। जो लॉकडाउन का उल्लंघन करेंगे उनकी बसें जब्त होंगी। परमिट रद्द होगा।

बड़े स्टाेर्स काे खाद्यान्न की होम डिलीवरी का निर्देश : डीएम कुमार रवि ने विशाल मेगा मार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट, एम्बे, 9 टू 9 कंपनी के प्रतिनिधियों को खाद्यान्न सामग्री की होम टू डिलिवरी करने का निर्देश दिया है। बुधवार को डीएम ने ई-कॉमर्स व रीटेल चेन से जुड़ी कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्हें दैनिक उपयोग की खाद्य सामग्री की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित कराने काे कहा।

बिहार में कोरोना से जिसकी पहली मौत, उसके परिवार की एक महिला और पड़ोसी बच्चे की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव

बिहार में काेराेना से पहली माैत के रूप में मुंगेर के जिस युवक की जान गई थी, उसके घर की एक महिला व पड़ोसी के एक बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव अाई है। महिला 38 साल, जबकि बच्चा 12 साल का है। अब तक बिहार में कोरोना के छह पॉजिटिव केस मिले हैं। बुधवार को जाे दो नए पॉजिटिव केस आए वे अभी तक अपने घरों में ही हैं। दोनों को गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, भागलपुर ले जाया जाएगा। मुंगेर के युवक की मौत 21 मार्च को एम्स को हो गई थी। वह कतर में चालक था। एम्स प्रशासन ने जबरन उसके परिजनाें काे उसका शव साैंप दिया था। बाद में िरपाेर्ट अाई ताे उसमें काेराना की पुष्टि हुई। इसके बाद मृतक के घर वालों व पड़ोसियाें को होम क्वेरेंटाइन कर दिया गया था। साथ ही उसके संपर्क में अाने वाले 59 लाेगाें के सैंपल लिए गए। इनमें दाे की रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई है। अारएमअारअाई निदेशक डॉ प्रदीप दास ने इसकी पुष्टि की है।

इधर, बुधवार से देशभर में लाॅकडाउन लागू हाे गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने एक बार फिर लाेगाें से साेशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता से पालन करने काे कहा। बोले-महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, जबकि काेराेनावायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए 21 दिन जरूरी हैं। इसी बीच, देश में बुधवार को 91 नए मरीज सामने आए। अब कुल संख्या 659 हो गई है। चिंता की बात यह है कि 30 जनवरी से 21 मार्च तक देश में संक्रमितों की संख्या 334 थी, जो पांच दिन में ही दोगुनी हो गई है। 41 मरीज ठीक हाे चुके हैं, जबकि 12 लाेगाें की जान जा चुकी है। बुधवार को मध्यप्रदेश में पहली मौत हुई। वहीं, बेंगलुरू में भी 75 साल की बुजुर्ग ने दम ताेड़ दिया। वह हाल ही में मक्का से लाैटी थी। तीसरी मौत सूरत में 85 साल के बुजुर्ग महिला की हुई।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एयरटेल ने की बड़ी घोषणा, लॉक डाउन में नहीं करवाना होगा रिचार्ज, बढ़ाई गई प्लान की वैलिडिटी

लॉकडाउन के दौरान यदि आपके मोबाइल फोन की