देश के विभिन्न शहरों से पटना पहुंच गए 4600 से अधिक यात्री, अधिकतर यात्री केरल और तमिलनाडु से

देश के विभिन्न शहरों से पटना पहुंच गए 4600 से अधिक यात्री, अधिकतर यात्री केरल और तमिलनाडु से

- in नया-नया
2464
0

Patna: परिवहन निगम ने मंगलवार को दक्षिण भारत के विभिन्न शहरों से लौटे 4600 से अधिक यात्रियों विशेष बसों से घर तक भेजा. इसमें केरल और तमिलनाडु से लौटने वाले सर्वाधिक यात्री थे. इन यात्रियों के लिए पटना व दानापुर जंक्शन पर 70 बसों की व्यवस्था की गई थी. इस दौरान सुरक्षा और साफ-सफाई का विशेष खयाल रहा गया. जिस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा.

परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि स्टेशन पर उतरने वाले सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग करने के बाद उन्हें बस में बैठा कर विभिन्न जिलों में भेजा गया. सभी यात्रियों के लिए मुफ्त यात्र की व्यवस्था की गई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस पहल के लिए लोगों ने धन्यवाद दिया. परिवहन सचिव ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर केरल और अन्य जगहों से आए लोगों को पटना से उनके गृह जिलों में भेजने की व्यवस्था की गई. संबंधित जिलों के डीएम को भी इसकी सूचना दे दी गई है.

coronaaa patient demo pic

इन जिलों के लिए थी विशेष व्यवस्था

किशनगंज, छपरा, सिवान, गोपालगंज, मोतिहारी, बेतिया, जमुई, दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, बेगूसराय, पूर्णिया, कटिहार, लखीसराय, भागलपुर, मुंगेर, नवादा, बिहारशरीफ , मसौढ़ी, जहानाबाद, गया आदि जिलों के लिए विशेष बस की व्यवस्था की गई थी.

मुख्यालय में ही लौटाए जाएंगे ट्रेनों के खाली रैक

जो कर्मचारी ट्रेन के साथ ड्यूटी पर गए थे, उनकी वापसी की व्यवस्था की गई है. रेलकर्मी एवं पैंट्रीकार के कर्मी अब खाली रैक को ले मुख्यालय में जाएंगे. इससे उन कर्मियों को काफी राहत मिली है, जो ट्रेन में ड्यूटी करते हुए दिल्ली अथवा हावड़ा या अन्यत्र किसी भी शहर में गए हैं. दिल्ली से संपूर्ण क्रांति व राजधानी एक्स की खाली रैक राजेंद्रनगर पहुंच भी गई. हालांकि इसके पहले राजेंद्रनगर से दिल्ली गए राजधानी व संपूर्ण क्रांति के टीटीई को पॉकेट से भाड़े पर इनोवा कर सोमवार रात वापस लौटे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

एयरटेल ने की बड़ी घोषणा, लॉक डाउन में नहीं करवाना होगा रिचार्ज, बढ़ाई गई प्लान की वैलिडिटी

लॉकडाउन के दौरान यदि आपके मोबाइल फोन की