फ्रॉडगिरी कर ग्राहकों को चूना लगा रहा PAY-TM, कहा- अब कभी इसको इनस्टॉल नहीं करूंगा

फ्रॉडगिरी कर ग्राहकों को चूना लगा रहा PAY-TM, कहा- अब कभी इसको इनस्टॉल नहीं करूंगा

- in नया-नया
346
0

पेटीएम ऐप का मैं आंख मूंदकर इस्तेमाल करता रहा हूं। लेकिन मुसीबत के समय इस ऐप ने जिस तरह मेरे साथ फ्रॉड किया, मैं अब कभी इसका इस्तेमाल नहीं करूंगा। हुआ यूं कि 7 जनवरी को परिवार में किसी का निधन हो गया। मैने पेटीएम से फ्लाइट टिकट बुक करवाई। चार टिकट का मुल्य 10900 के करीब था लेकिन पेटीएम ने मुझसे 13040 रुपये ले लिए।

मैंने तुरंत कस्टमर केयर में फोन किया तो मुझे बताया गया कि हमारा इन्सुरेंस कर दिया गया है जिसके लिए मुझसे 1000 रुपये लिए गए हैं। इसके अलावा करीब 1200 सर्विस चार्ज लिया गया है। मैंने जब कहा कि मैंने कोई इन्सुरेंस नहीं करवाई है तो उनका जवाब था कि आपने इन्सुरेंस वाले कॉलम से टिक मार्क नहीं हटाया था। चूंकि मैंने यात्रा अभी आरंभ नहीं किया था इसलिए मेरी आपत्ति के बाद मेरा इन्सुरेंस कैंसिल कर दिया गया और कहा गया कि 48 घंटे के अंदर मेरे एकाउंट में पैसे वापस आ जाएंगे।

roshan jha

आज जब दिल्ली वापस आने के बाद मैंने एकाउंट चेक किया तो पैसे वापस नहीं आए थे। मैंने जब कस्टमर केयर में बात की तो कहा गया कि मैंने इस बाबत पहले बात ही नहीं कि थी और मुझे पैसे वापस नहीं मिलेंगे। पेटीएम द्वारा इस तरह की फ्रॉड की बात पहले भी सुनी थी लेकिन यकीन नहीं करता था लेकिन आज जब खुद पर बीता है तो मैं भी अब यही कहूंगा कि इससे सावधान और सचेत रहें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सरकारी नियोजित मास्टरों पर CM नीतीश कुमार का चला डं’डा, बर्खास्त करने का दिया आदेश

PATNA : नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच