बिहार में कोरोना संक्रमण के डर से SSC CHSL की परीक्षा स्थगित

बिहार में कोरोना संक्रमण के डर से SSC CHSL की परीक्षा स्थगित

- in नया-नया
707
0

Patna: को’रोना वायर’स संकट के कारण कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने अपनी दो महत्वपूर्ण परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. सीएचएसएल यानी कंबाइंड हायर सेकेंड्री (10+2) लेवल परीक्षा 2019 टियर-1 को 20 मार्च से स्थगित किया गया है. वहीं, 30 मार्च को होने वाली जेई 2019 पेपर-1 की परीक्षा भी स्थगित की गई है. स्थगित परीक्षाएं कब होंगी अभी उसकी नई तारीखें तय नहीं है. अफसरों का कहना है कि परीक्षा की नई तारीख को’रोना वाय’रस का प्रकोप पूरी तरह खत्म होने के बाद ही जारी की जाएगी.

कर्मचारी चयन आयोग की सीएचएसएल-2019 टियर-1 परीक्षा 17 मार्च को शुरू हुई. देश के विभिन्न केंद्रों में 28 मार्च तक चलनी थी. उत्तर प्रदेश और बिहार प्रांत के अंतर्गत आने वाले मध्य क्षेत्र के 19 शहरों में 103 केंद्रों पर परीक्षा कराई जा रही थी. को’रोना वा’यरस के चलते एसएससी की ओर से सतर्कता भी बरती जा रही थी. इसके तहत अभ्यर्थियों बायोमीट्रिक हाजिरी न कराने का निर्णय लिया गया. साथ ही परीक्षा केंद्रों में साफ-सफाई का विशेष प्रबंध कराया गया था, लेकिन अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने से को’रोना वा’यरस बढ़ने का खतरा बना था. इसके चलते परीक्षा टालने का निर्णय लिया गया.

एसएससी मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान ने बताया कि दोनों भर्ती परीक्षाओं की नई तारीख की घोषणा उचित समय पर की जाएगी. कंप्यूटर आधारित सीएचएसएल-2019 टियर-1 परीक्षा 17 से 28 मार्च तक देश के विभिन्न केंद्रों में होनी थी. परीक्षा में देशभर से लगभग 41 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने हैं, जबकि उत्तर प्रदेश व बिहार के अंतर्गत आने वाले मध्य क्षेत्र के 11,06041 अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना है. परीक्षा के लिए मध्य क्षेत्र के 19 शहरों में 103 केंद्रों पर परीक्षा कराई जाएगी. सबसे अधिक 26 केंद्र बिहार के पटना में बना है, जबकि उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 14 केंद्र लखनऊ में बनाया गया है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कोरोना के कारण बड़ा फैसला, नवोदय विद्यालयों में कल से 25 मई तक गर्मी की छुट्टी घोषित

जवाहर नवोदय विद्यालय समिति ने इस बार गर्मी