बहन के न्याय के लिए गवाही दे रहा था युवक, सवाल पर भड़ककर जज के सामने कर दी वकील की पि/टाई

बहन के न्याय के लिए गवाही दे रहा था युवक, सवाल पर भड़ककर जज के सामने कर दी वकील की पि/टाई

- in नया-नया
1689
0

बिहार के बिहारशरीफ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. एक युवक ने कोर्ट रूम में ही वकील की पि/टाई कर दी. दरअसल मामला दहेज़ उ/त्पीड़न से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. वकील की पि/टाई करने वाला युवक अपनी बहन के दहेज़ उ/त्पीड़न मामले में न्याय के लिए बिहारशरीफ के व्यवहार न्यायालय पहुंचा था. जहां उसकी गवाही होनी थी. कोर्ट की कार्यवाही शुरू हुई. बिहारशरीफ के व्यवहार न्यायालय के द्वितीय एडीजे उपेंद्र कुमार के कोर्ट में सुनवाई चल रही थी लेकिन वकील के सवालों का जवाब देते-देते युवक का धैर्य जवाब दे गया. युवक आपे से बाहर हो गया और कोर्ट रूम में ही जज के सामने वकील की पि/टाई करनी शुरू कर दी. युवक यहीं नहीं रुका, वकील की पिटाई होते देख बांकी वकील बीच-बचाव में उतरे लेकिन युवक के साथ एक अन्य सहयोगी ने मिलकर बांकी वकीलों की भी पि/टाई करनी शुरू कर दी. कुछ देर के लिए कोर्ट परिसर में अ/फरातफरी का माहौल बन गया. कोर्ट रूम बचाओ-बचाओ की आवाज से गूंज उठा.

हांलाकि कोर्ट रूम में हुए इस घटना पर न्यायाधीश ने त्वरित संज्ञान लेते हुए युवक पर कार्रवाई के आदेश दे दिए. जिसके बाद स्थानीय थाने में मामला दर्ज हुआ. मामले में दो युवकों पर नामजद एफआईआर दर्ज की गई है. रहुई के डेढ़धारा गांव निवासी मुंटू उर्फ श्याम कुमार और उसका रिश्तेदार अनिल यादव को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किये गया युवक मंटू दूसरे जिला में आरक्षी के पद पर और अनिल कोर्ट में मुंशी का काम करता है. युवक अपनी बहन द्वारा किए दहेज प्र/ताड़ना के केस में गवाही देने आया था.

वहीं वकीलों की पि/टाई के बाद यह इलाके में चर्चे का विषय बना हुआ है. वकील संघ ने इस घटना के बाद बैठक बुलाई. अधिवक्ता संघ के कार्यालय में जिलाध्यक्ष सीताराम सिंह लॉर्ड की अध्यक्षता में बुलाई गई आपात बैठक में फैसला हुआ कि कोर्ट रूम में साथी वकील के साथ मारपीट करने वाले युवक के जमानत के लिए संघ के कोई वकील पैरवी नहीं करेगा. साथी की कोर्ट कक्ष में जज के सामने पिटाई किए जाने से संघ में उबाल को देखते हुए संघ ने यह भी फरमान जारी किया है कि अगर कोई वकील संघ के निर्णय के खिलाफ जाकर युवक के लिए कोर्ट में पैरवी करता है तो उसका लाइसेंस संघ रद्द करने की कार्रवाई करेगा.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभी-अभी : बिहार के लिए अच्छी खबर, ठीक हुआ कोरोना का 5 मरीज, भेजे गए घर

अच्छी खबर: बिहार में कोरोना पॉजिटिव 5 मरीजों