बिहार में मानवता हुई शर्मसार, दहेज में बाइक नहीं दी तो महिला को जिं’दा ज’लाया

बिहार में मानवता हुई शर्मसार, दहेज में बाइक नहीं दी तो महिला को जिं’दा ज’लाया

- in नया-नया
462
0

PATNA: सरकार ने दहेज प्रथा पर रोक लगा दी है और भले ही अपनी योजनाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करती हो, लेकिन अभी भी ना तो दहेज प्रथा खत्म हुई है ना ही दहेज को लेकर होन वाली प्रताड़ना में कोई कमी आई है. सोमवार को बिहार महिला आयोग के बाहर एक मां बेजार होकर रोये जा रही थी. उसकी बेटी को ससुराल वालों ने सिर्फ मोटरसाइकिल नहीं देने पर जि’न्दा ज’ला दिया. उसकी बेटी पत्रकार नगर थाना स्थित एक निजी अस्पताल में जिन्दगी और मौ’त की जं’ग लड़ रही है.

दरअसल साठ वर्षीय मीना देवी ने साल 2016 में नौबतपुर में डब्लू पासवान से उसकी शादी की थी. चार बेटियां होने के बाद भी मेहनत कर शादी में उपहार में दो लाख रुपये और ढेर सारा कीमती सामान भी दिया. शादी के बाद बेटी का भैंसुर मोटरसाइकिल की मांग करता था. बेटी को तरह-तरह से परेशान कर मायके भेज देता था. 18 जनवरी की रात में बेटी पर किरासन ते’ल छिड़’ककर उसे ज’ला दिया. पड़ोसियों ने बेटी के जल’ने की सूचना दी. इसके बाद बेटी को पत्रकार नगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया. पत्रकार नगर थाने की पुलिस के पास प्रा’थमिकी के लिए गई तो पुलिस ने शि’कायत द’र्ज नहीं की.

डॉक्टरों के अनुसार बेटी के जि’न्दा रहने के कम ही आसार हैं. परेशान मां ने महिला आयोग में पति और ससुराल वालों के खिलाफ थाने में प्राथ’मिकी द’र्ज करने का आवेदन दिया है. महिला आयोग ने पत्रकार नगर थाने की पुलिस को जल्द से जल्द प्राथ’मिकी द’र्ज कराने के लिए पत्र लिखा है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM नीतीश पर बोलीं राबड़ी देवी, कहा- उनका मन पलटता है तो भी RJD स्वीकार नहीं करेगी

PATNA: मंगलवार को बिहार में NRC लागू नहीं