‘अच्छे दिन’ का नारा वाली सरकार बेहाल, बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा

राजधानी दिल्‍ली के लोगों को एक बार फिर महंगाई का झटका लगा है. सोमवार से दिल्‍ली में रसोई गैस (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है. रसोई गैस की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया जा रहा है. अब दिल्ली में नॉन सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत 769 रुपए होगी.      खबरों के मुताबिक, दिल्ली में सोमवार (15 फरवरी) से 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ रहे हैं. नई कीमतें सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद लागू होंगी. ऐसे में अब दिल्ली वालों को 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर 769 रुपए का मिलेगा. 

गौरतलब है कि हाल ही में सिलेंडरों के दाम बढ़ाए गए थे. एक तरफ जहां रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी हो रही है तो दूसरी तरफ पेट्रोल और डीजल के दाम भी आसमान छू रहे हैं. पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें भी रोजाना बढ़ रही हैं. एमपी के भोपाल में प्रीमियम पेट्रोल के दाम 100 रुपये के पार पहुंच गए. 

बीते हफ्ते देश में बढ़ते डीजल-पेट्रोल के दाम को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एक ओर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम कम होते जा रहे हैं, वहीं बीजेपी सरकार पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है. अब तो पेट्रोल व डीजल के दाम देश में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. जिसका सीधा असर किसान, आम जनता व ट्रांसपोर्टरों पर पड़ रहा है और महंगाई चरम पर पहुंच गई है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने एक्साईज शुल्क से लगभग 19 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *