अब आपकी बाइक नहीं होगी पंक्चर! CEAT ने लांच किए यह खास टायर, जानें पूरी डिटेल

अब आपकी बाइक नहीं होगी पंक्चर! CEAT ने लांच किए यह खास टायर, जानें पूरी डिटेल

CEAT Puncture Safe Tyres: वाहन चालकों के लिए ड्राइविंग के समय सबसे ज्यादा डर पहियों के पंक्चर होने का रहता है, खास कर दोपहिया चालकों के लिए यह बड़ी मुश्किलें खड़ी कर देता है। क्योंकि दोपहिया चालकों के पास स्टेपनी या स्पेयर व्हील भी नहीं होते हैं। लेकिन अब देश की अग्रणी टायर निर्माता कंपनी CEAT ने भारतीय बाजार में पंक्चर सेफ टायरों को लांच किया है। यह टायर हर बाइक्स के साइज में उपलब्ध हैं।

कंपनी ने इन टायरों को ‘पंक्चर सेफ’ टायर नाम दिया है और कंपनी का दावा है कि यह टायर पंक्चर नहीं होते हैं। यानी कि वाहन चालक बिना रूके अपने सफर को तय कर सकते हैं। इसके अलावां इसमें सीलेंट टेक्नोलॉजी का भी प्रयोग किया गया है, जिससे टायर खुद ही पंक्चर वाली जगह को सील कर लेते हैं और ड्राइविंग के लिए तैयार रहते हैं। यह टायर खास तौर के स्पेशल बॉक्स पैकेज में आते हैं।

कैसे काम करता है यह टायर: ये नए ट्यूबलेस टायर CEAT की पेटेंडेड सीलेंट टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं, यदि टायर में कोई कील इत्यादि लगती है तो यह तकनीक टायर से हवा निकलने से रोकता है और चालक बिना रूक ड्राइव कर सकता है। कंपनी का दावा है कि यह सीलेंट टेक्नोलॉजी 2.5mm डायमीटर तक के छेद को आसानी से भर सकता है और टायर को पंक्चर होने से रोकता है।

कहां मिलेगा यह टायर: सबसे पहले बता दें कि, कंपनी ने इन टायरों को 7 अलग अलग साइजों में लांच किया है। जो कि Hero से लेकर Honda और बजाज के चुनिंदा मॉडल्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी समय के साथ अपने रेंज में विस्तार करेगी और कोशिश करेगी ज्यादातर मॉडलों के लिए टायरों को तैयार किया जाए। फिलहाल यह टायर देश के कुछ चुनिंदा शहरों में ही बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जिसमें केरल, बैंगलोर, मैसूर और तमिलनाडु में कोयंबटूर और सेलम शहरों में उपलब्ध है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *