अभी-अभी : पासवान बोले-राष्ट्रपति शासन लागू हो या कुछ और हम नहीं जानते, टलना चाहिए बिहार चुनाव

PATNA : मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा (Chief Election Commissioner Sunil Arora) ने ये बात दोहराई है कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को तय वक्त पर करवाने के लिए चुनाव आयोग, राज्य और जिला प्रशासन तैयारियां कर रहा है. हालांकि लोक जनशक्ति पार्टी के नेता व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram vilas paswan) ने कहा है कि बिहार में अभी विधानसभा का चुनाव टाल देना चाहिए.

एक निजी टेलिविजन न्यूज चैनल से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि बिहार में अभी कोरोना कितना बढ़ेगा और कितनी दूर तक जायेगा, कोई नहीं जानता. ऐसे में जहां लाखों शिक्षक पोलिंग अफसर होंगे, लाखों की संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती होगी, इसलिए लोजपा की राय अभी चुनाव टाल देने की है.

रामविलास पासवान (Ram vilas paswan) ने कहा कि राष्ट्रपति शासन लागू करना पड़े या कोई अन्य कदम उठाने पड़े, यह हम नहीं जानते, लेकिन गरीबों की जान जोखिम में नहीं डाला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनाव हो तो सभी मतदाताओं को उनके वोट डालने का अधिकार मिलना चाहिए.

बता दें कि हाल में सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बिहार में तय समय पर ही चुनाव करवाने की मांग की है. गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 10 अगस्त तक 82 हजार के पार पहुंच गई है. बीते दो सप्ताह से हर दिन करीब दो हजार से अधिक कोविड-19 संक्रमण के मरीज पाए जा रहे हैं. वहीं प्रदेश के करीब 14 जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं और करीब 70 लाख से अधिक आबादी इससे पीड़ित है. हालांकि चुनाव आयोग तय वक्त पर चुनाव करवाने की तैयारी में लगा हुआ है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *