अभी-अभी : मुंगेर के DM और SP हटाए गए, चुनाव आयोग का फरमान

अभी-अभी : मुंगेर के DM और SP हटाए गए, चुनाव आयोग का फरमान

मुंगेर. बिहार के मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के द्वारा हुई फायरिंग में मौत का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है. इस घटना के बाद से पुलिस और सरकार से नाराज लोगों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन कार्रवाई नहीं होने के बाद अब लोगों ने उग्र रास्ता अख्तियार कर लिया है. गुरुवार को मुंगेर के लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय और एसडीओ आवास में जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान लोगों ने कई गाड़ियों में आग भी लगा दी है और थाने पर पथराव किया है.

मुंगेर में हुई इस घटना के बाद से फिर वहां की स्थिति सामान्य नहीं रह गई है. फिलहाल उपद्रव और आगजनी की घटना के बाद शहर का माहौल काफी तनावपूर्ण है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. मालूम हो कि मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज की घटना हुई थी इस दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की जान भी चली गई थी जबकि चार अन्य लोगों को गोली लगने की बात मीडिया रिपोर्ट में सामने आई थी.

लोगों ने फायरिंग का आरोप पुलिस पर लगाया है और लगातार वहां की एसपी लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं. मुंगेर में हुई इस घटना के बाद से बिहार की राजनीति पूरी तरह से गरमा गई है और विपक्ष ने इस मुद्दे को हाथों-हाथ लिया है. बुधवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई के साथ ही उच्च न्यायालय के किसी रिटायर्ड जस्टिस से पूरे घटना की जांच की मांग की थी. इस मुद्दे को चिराग पासवान भी लगातार उठा रहे हैं और सरकार को घरेने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *