अभी-अभी : सचिन पायलट होंगे राजस्थान के अगले, BJP नेता ने दिया बड़ा बयान, राजनीति तेज

..तो अब राजस्थान के नये सीएम हो सकते हैं सचिन पायलट! बीजेपी अध्यक्ष ने दिया बयान

PATNA : राजस्थान में जारी उठापटक के बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने बड़ा बयान दिया है. पूनिया ने कहा है कि कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट परिस्थितिवस सीएम बन सकते हैं. पूनिया ने कहा कि पायलट में योग्यता भी है और वे सीएम बन सकते हैं. हालांकि पूनिया ने बीजेपी के समर्थन के सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया.

बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि सचिन पायलट राजस्थान के सीएम बनने के लायक हैं और वे सीएम बन सकते हैं. पूनिया ने आगे कहा कि अभी मामला कोर्ट में है, इसलिए इसपर ज्यादा नहीं बोल सकते हैं. वहीं जब उनसे पूछा गया कि सचिन पायलट को बीजेपी समर्थन प्राप्त देगी, इसपर पूनिया ने कहा, ‘सचिन पायलट ने कुछ बातों को ध्यान में रखकर ही ये कदम उठाया है, उन्हें क्या करना है, कैसे करना है, ये उन्हें सोचना है, उनके एक्शन के बाद ही हम इस बारे में कुछ विचार करेंगे.’

वहीं राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान मामले में अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि राजस्थान में यथास्थिति बरकरार रखें. मालूम हो कि सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई होनी है. वहीं कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी इस मामले में पक्षकार बनाया है.

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई- कल स्पीकर द्वारा दाखिल एसएलपी के सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लोकतंत्र में किसी विरोध की आवाज को दबाई नहीं जा सकती है. कोर्ट ने इस दौरान स्पीकर और अदालत के अधिकार पर भी सुनवाई की. कोर्ट ने अगली सुनवाई सोमवार तक के लिए टाल दी है. कोर्ट ने कहा कि फैसला जो भी हो, हमारे फैसले तक अमल नहीं होगा.

राज्य में सीटों का गणित- राजस्थान में विधानसभा की 200 सीट है. किसी भी दल को सरकार बनाने के लिए 101 विधायक की जरूरत है. राजस्थान में वर्तमान में कांग्रेस ने 102 विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी है. यानी पार्टी के पास निर्दलीय, बीटीपी, सीपीएम को मिलाकर कुल 102 विधायक है. वहीं बताया जा रहा है कि सचिन पायलट गुट के पास 3 निर्दलीय विधायक सहित 22 विधायक है, जबकि बीजेपी गठबंधन के पास 75 विधायक है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *