अमृतसर में भारी बारिश से तीन मंजिला इमारत गिरी, तीन की मौत

[ad_1]

पंजाब के कई इलाकों में देर रात बारिश हुई, जबकि कुछ इलाकों में सुबह से बूंदाबांदी हो रही है। अमृतसर के सुल्तानविंड रोड पर स्थित गुरुनानक पुरा में बीती रात लगातार बारिश के कारण 3 मंजिला इमारत गिर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। मलबे में दबे परिवार के तीन सदस्यों को सुबह सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया। बताया जा रहा है कि इमारत की हालत काफी जर्जर थी। बारिश के कारण लोग अमृतसर के ही गढ़ क्षेत्र में भी इमारत गिरी। हालांकि गनीमत रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।

वहीं, पंजाब के अन्य हिस्सों में भी बारिश हो रही है। कई जगह बारिश कहर बनकर सामने आ रही है। सीवरेज सिस्टम की बदहाली के कारण कई इलाकों में पानी भरा हुुुआ है। जालंधर में शुक्रवार सुबह से बूंदाबांदी हो रही है। बारिश ने लोगों को उमस से राहत दे दी। अचानक से आसमान में गरज के साथ छाए बादल, तेज हवाएं तथा बारिश के बीच अधिकतम तापमान गिरकर 27 डिग्री सेल्सियस रह गया। इससे पूर्व अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस चल रहा था। हालांकि मौसम विभाग ने 27 अगस्त से बारिश की संभावना जताई थी। वही एक दिन पहले बादल छाए रहने के संकेत दिए थे।

सुबह के समय शुरू हुई बारिश ने चंद मिनटों में ही जालंधर के कई इलाके जलमग्न कर दिए। गुलाब देवी रोड, कपूरथला चौक, गुड मंडी, अली मोहल्ला, किशनपुरा, बलदेव नगर, 120 फुटी रोड, बस्ती गुंजा मेन बाजार, फगवाड़ा गेट, भगत सिंह चौक व शक्तिनगर सहित अधिकतर इलाकों में जलभराव हो गया। निगम की पोल खोल रहे इस जलभराव के कारण राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

[ad_2]

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.