कन्हैया कुमार के भरोसे महागठबंधन, बिहार में चुनाव को लेकर राजनीति शुरू

कन्हैया के भरोसे नैया पार लगाने की फिराक में लगी कांग्रेस, बेगूसराय में प्रत्याशियों की नहीं बदलेगी सीट

बेगूसराय.  भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के महागठबंधन (Grand Alliance) के साथ आते ही आगे की योजनाओं में कांग्रेस (Congress) पार्टी भी जुट गई है. पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल शर्मा इन दिनों बेगूसराय (Begusarai) के सभी विधानसभा के दौरे पर हैं और पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा सभी विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं की संगठनात्मक बैठक कर रहे हैं.

इसी कड़ी में गुरुवार की देर शाम बेगूसराय सदर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस भवन पर  संगठनात्मक बैठक के बाद अनिल शर्मा  प्रेस के बात करते हुए कहा कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) न सिर्फ एक अच्छे वक्ता हैं बल्कि साफ-सुथरे छवि के व्यक्ति भी हैं. खासकर युवाओं पर उनकी खासी पकड़ है. निश्चित रूप से कन्हैया के साथ आने के बाद कांग्रेस ही नहीं महागठबंधन को भी फायदा होगा. उन्होंने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में महागठबंधन बेगूसराय के सातों सीटों पर विजय पताका लहराएगी.

अनिल शर्मा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जो भी विजयी प्रत्याशी हैं कांग्रेस उन्हें एवं उनकी विधानसभा सीटों पर फेरबदल नहीं करेगी. साथ ही साथ पार्टी का उद्देश्य यह भी है कि जितनी ज्यादा सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी, इससे पार्टी को ही फायदा होगा. गौरतलब है कि बेगूसराय में बेगूसराय सदर एवं बछवारा विधानसभा सीट पर वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा है, लेकिन पिछले दिनों  बछवारा के विधायक रामदेव राय के आकस्मिक निधन के बाद अब रामदेव राय के पुत्र को उम्मीदवार बनाने के लिए पार्टी सोच रही है.

वहीं, राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के राजद से इस्तीफे की बात पर उन्होंने कहा कि अति महत्वाकांक्षा के कारण रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दिया है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह मंझे हुए राजनेता हैं और निश्चित रूप से पार्टी को छोड़कर उन्होंने बड़ी गलती की है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *