गुजरात: बीजेपी ने की उपचुनाव की तैयारी, 8 सीटों पर 8 मंत्रियों को जिम्मेदारी

गुजरात में राज्यसभा चुनाव के बाद बीजेपी अब राज्य की 8 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है. गुजरात में इस उपचुनाव को सीएम विजय रुपाणी के नेतृत्व कौशल का टेस्ट माना जा रहा है. इसलिए बीजेपी इस चुनाव को गंभीरता से ले रही है.

8 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने 8 मंत्रियों और संगठन के 8 नेताओं को जोड़ी बनाकर मैदान में उतारा है और इन्हें इन आठ सीटों पर कमल खिलाने की जिम्मेदारी दी गई है.

इस सिलसिले में सोमवार को बीजेपी कार्यालय कमलम् में भाजपा की कोर कमेटी की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल, प्रदेश अध्यक्ष जीतु वाधानी, राष्ट्रीय संगठन महासचिव वी सतीश और केंद्रीय मंत्री केन्द्रीय मंत्री पुरषोत्तम रुपाला मौजूद रहे. मीटिंग में आठ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के साथ साथ आने वाले दिनों में स्थानीय निकाय के चुनावों पर भी चर्चा की गई. बैठक के बाद राज्य सरकार के 8 मंत्रियों को संगठन के 8 नेताओं के साथ इन सीटों में पार्टी को जीत दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई.

बीजेपी ने भुपेन्द्र सिंह चुडासमा और के.सी. पटेल को अबडासा, आरसी फलदू और नितिन भारद्वाज को लिंबडी, गणपत वसावा और पूर्णेश मोदी को डांग सीट, ईश्वर सिंह पटेल और भरतसिंह परमार को कपराडा सीट की जिम्मेदारी बतौर ऑब्जर्बर दी है. मोरबी की सीट के लिए सौरभ पटेल और आई के जाडेजा, गृहमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा और शब्दशरण ब्रह्मभट्ट को करजण सीट की जिम्मेदारी दी गई है. बीजेपी की मंशा है कि सालों से कांग्रेस की रही इन सीटों पर बीजेपी का कमल खिलाया जाए.

बता दें कि कांग्रेस के 5 विधायकों के इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने से 8 सीटें खाली हुई हैं, 3 सीटें दूसरी वजहों से खाली है. जल्द ही चुनाव आयोग इन 8 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा करने वाला है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *