पटना: जदयू ऑफिस में नीतीश से मिले गुप्तेश्वर पांडेय, बक्सर से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने की अटकलों पर फिलहाल विराम लगा दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जेडीयू दफ्तर में मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए पूर्व डीजीपी ने कहा कि मेरी नीतीश जी से मुलाकात हुई है, लेकिन फिलहाल मैंने चुनाव लड़ने का फाइनल नहीं किया है. इसके साथ ही उन्होंने जेडीयू ज्वाइन करने की खबरों पर सफाई देते हुए कहा कि मैं फिलहाल जेडीयू नहीं ज्वाइन कर रहा हूं. हालांकि जेडीयू सूत्रों से खबर है कि सीएम नीतीश ने उन्हें बक्सर से विधानसभा टिकट देने का आश्वासन दे दिया है. लेकिन, इस मामले में जेडीयू की ओर से आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है.

बता दें कि मीडिया में शनिवार को ऐसी खबरें आई कि पूर्व डीजीपी को सीएम नीतीश ने पार्टी दफ्तर बुलाया है और वे जेडीयू ज्वाइन कर सकते हैं. इस बीच गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू ऑफिस पहुंचे भी और सीएम नीतीश से मुलाकात भी की. हालांकि इसके बाद उन्होंने सारे कयासों को खारिज कर कहा कि अभी उनका चुनाव लड़ना फाइनल नहीं है. लेकिन अब खबर यही है कि सीएम नीतीश ने उन्हें बक्सर से चुनाव लड़वाने का आश्वासन दे दिया है.

बता दें कि हाल में ही बिहार के डीजीपी पद पर रहते हुए पुलिस सेवा से से गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस ले ली थी. इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे थे कि वे वाल्मीकिनगर से लोकसभा का उपचुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि पार्टी वे बीजेपी या जेडीयू में से किस पार्टी में शामिल होंगे इस पर अब भी संशय बरकरार है.

गौरतलब है कि गुप्तेश्वर पांडेय ने हाल में सरकार को वीआरएस के लिए आवेदन दिया था, जिसे सरकार ने स्वीकृत कर लिया था. दूसरी और उनके बिहार विधानसभा चुनाव में भी बक्सर के किसी विधानसभा सीट से खड़े होने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन इस बीच वाल्मीकिनगर चुनाव में उनकी दावेदारी ने सियासी रुख मोड़ दिया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *