पटना में लग सकता है अगले सप्ताह से वीकेंड लॉकडाउन, डीएम ने दिया संकेत

अगले सप्ताह से पटना में वीकेंड लॉकडाउन हो सकता है। शनिवार की शाम चार बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक सभी दुकानों को बंद किया जा सकता है। अगर कोरोना की रफ्तार में कमी नहीं आती है, तो यह फैसला लिया जाएगा। जिला प्रशासने ने बीआईए और चैंबर ऑफ काॅमर्स के साथ बैठक कर इस संबंध में सहमति ली है। डीएम चंद्रशेखर सिंह का कहना है कि अंतिम निर्णय अगलेे सप्ताह की स्थिति की समीक्षा के बाद ही लिया जाएगा। PHOTO : DEMO

डीएम ने कहा कि वर्तमान समय में गृह विभाग के आदेश के आलोक में शाम 4 बजे तक दुकानों को बंद कराया जा रहा है। इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। स्थिति में सुधार नहीं होने पर अगले सप्ताह से शुक्रवार की शाम 4 बजे से सोमवार की सुबह 6 बजे तक सभी दुकान बंद होंगे।

डीएम ने कहा कि दीघा सब्जीमंडी के होलसेलर को गंगा किनारे शिफ्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही रिटेलर को गंगा किनारे वाली रोड में शिफ्ट किया जाएगा। दीघा में मेन रोड पर सब्जी बेचने पर रोक लगा दी गयी है। इसी तरह गायघाट सब्जीमंडी को मैदान में शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है। मीठापुर सब्जी मंडी में केवल होलसेल व्यापार होगा। रिटेलर घूम-घूम कर ठेला पर सब्जी बेचेंगे। राजेंद्र नगर और कंकड़बाग सब्जी मंडी को सीमित किया जाएगा।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *