प्रशांत किशोर करेंगे ममता दीदी के लिए काम, टीएमसी को हारते हुए देखना चाहते हैँ सीएम

रविवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक हुई. यह बैठक नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में प्रशांत किशोर, केसी त्यागी, संजय झा सहित जेडीयू के कई नेता शामिल हुए. जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि पीके बैठक में आए और नीतीश कुमार से उनकी बातचीत हुई। क्या बातें हुईं ये तो उन्हें नहीं पता लेकिन उनकी ममता बनर्जी से हुई मुलाकात से जदयू को कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि त्यागी ने कहा कि जदयू की चाहत है कि बंगाल में भाजपा जीते और टीएमसी की हार हो।

उधर जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के करीब 40 मिनट पहले प्रशांत किशोर उदयकांत मिश्रा के साथ एक अणे मार्ग पहुंच गये थे। बैठक समाप्ति के काफी देर बात वे मुख्यमंत्री आवास से निकले।

बताते चले की बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात कर तथा टीएमसी के लिए मदद का भरोसा देकर कोलकाता से लौटे रणनीतिकार व जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पर रविवार को पार्टी नेताओं की नजरें टिकी रहीं। हालांकि उन्होंने नीतीश कुमार को ममता दीदी से अपनी मुलाकात को लेकर क्या एक्सप्लेन किया, इसकी आधिकारिक जानकारी कहीं से नहीं आई, लेकिन बैठक के दौरान पीके और नीतीश की बातचीत की तस्वीरें सबने देखीं।

भाजपा पश्चिम बंगाल में टीएमसी को अपना दुश्मन नंबर एक मानती है, वहीं जदयू एनडीए का साझीदार है। ऐसे में जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की टीएमसी प्रमुख से मुलाकात भाजपा को नागवार गुजरी होगी। बिहार भाजपा के कुछ नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी इसके खिलाफ आईं। हालांकि शनिवार को नीतीश कुमार ने साफ किया था कि प्रशांत किशोर की ममता बनर्जी से हुई मुलाकात से जदयू का कोई लेना-देना नहीं है। पीके की राजनीतिक रणनीतिक बनाने वाली एक कंपनी है और उससे जदयू का कोई रिश्ता नहीं है। नीतीश कुमार ने वैसे यह भी कहा था कि क्या बात हुई, मुलाकात का मकसद क्या था, इन तमाम मुद्दों को प्रशांत किशोर खुद एक्सप्लेन कर देंगे।

(फेसबुक पर DAILY BIHAR LIVE लिख कर आप हमारे फेसबुक पेज को सर्च कर लाइक कर सकते हैं। TWITER पर फाॅलों करें। वीडियो के लिए YOUTUBE चैनल को SUBSCRIBE करें)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *