फिल्मी कहानी जैसा है रामविलास का जीवन, 2 शादियाँ से हैं 4 बच्चे, पहली पत्नी को दिया तलाक

रामविलास पासवान राजनीति के एक जाने-माने नेता है। जो मुकाम उन्होंने राजनीति के मामले में हासिल किया वह अन्य लोगों के लिए किसी सपने की तरह ही होगा। हालांकि उनका व्यक्तिगत जीवन राजनीतिक कैरियर से काफी अलग है। उनका व्यक्तिगत जीवन काफी उलझन से भरा है। हम आगे बताने वाले हैं रामविलास पासवान की निजी जिंदगी के बारे में।

रामविलास पासवान जो कि राजनीति के एक दिग्गज नेता है उन्होंने अपने जीवन में दो शादियां संपन्न की। विचित्र बात तो यह है कि उनकी पहली उनकी पैतृक घर में आज भी बेहद सादा जीवन बिता रही है। जब रामविलास छात्र राजनीति में कार्यरत थे तभी उन्होंने अपना अपना पहला विवाह किया था। जब उनकी पहली शादी हुई थी तब उनकी उम्र केवल 14 साल की थी। पहली पत्नी के साथ उनकी दो बेटियां हुई।

दूसरी शादी रामविलास पासवान ने रीना शर्मा से की। उससे उन्हें चिराग पासवान के साथ-साथ एक बेटा और एक बेटी भी हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने अपनी दूसरी शादी की बात काफी राज रखी थी। वह रीना से पहली बार हवाई यात्रा पर मिले थे।

उसके बाद ही वह दोनों एक दूसरे से लगातार मिलने लगे। देखते ही देखते उन्हें कब एक दूसरे से प्यार हो गया उन्हें पता ही नहीं चला और अंत में उन्होंने एक दूसरे के साथ गुप्त रूप से शादी कर ली।

हालाकी रामविलास पासवान राजनीतिक व्यक्ति थे जैसे ही उनके विरोधी पार्टियों को इस बात का पता चला कि उन्होंने दूसरी शादी कर ली है, विरोधी पार्टियों ने इस बात का मुद्दा बनाना शुरू कर दिया। साल 1981 में उनकी पहली पत्नी के साथ तलाक हो गया।

और उसके बाद उन्होंने अपनी दूसरी शादी को मान्य बनाया। रामविलास की दूसरी पत्नी रीना शर्मा का पुत्र ही चिराग पासवान है।राजकुमारी देवी उनकी पहली पत्नी का नाम है। राजकुमारी से पासवान की दो पुत्री हुई लेकिन उन्हें काफी कम लोग ही जानते हैं। उनकी बड़ी पुत्री के साथ अच्छे संबंध नहीं थे।

डेली बिहार न्यूज फेसबुक ग्रुप को ज्वाइन करने के लिए लिंक पर क्लिक करें….DAILY BIHAR

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *