बलात्कार का आरोपी भाजपा विधायक ढुलू महतो को झारखंड हाईकोर्ट से मिली जमानत

धनबाद के बाघमारा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) विधायक ढुलू महतो को यौन शोषण मामले में झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने विधायक ढुलू महतो को जमानत दे दी।

बाघमारा से बीजेपी विधायक ढुलू महतो के खिलाफ एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। इसके बाद उनके खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की थी। इस मामले में ढुलू महतो की जमानत याचिका को निचली अदालत ने खारिज कर दिया था। इसके बाद विधायक ने झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। ढुलू महतो की जमातन याचिका पर हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसले को सुरक्षित रख लिया था।

शुक्रवार को जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने बीजेपी विधायक को जमानत दे दी।

ढुलू महतो के खिलाफ एक महिला नेता ने यौन शोषण करने का आरोप लगाया था। इस मामले में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। ढुलू महतो की ओर से अदालत को बताया गया था कि यौन शोषण के मामले में उन्हें फंसाया गया है। यह मामला वर्ष 2015 का है और प्राथमिकी 2019 में दर्ज कराई गई है। राजनीतिक प्रतिद्वंदता के कारण उनके खिलाफ मामले दर्ज किया जा रहा है। झारखंड में नई सरकार आने के बाद उनके खिलाफ कई फर्जी मामले भी दायर किए गए हैं।

अपने ऊपर लगाए गए आरोपों और दर्ज मामलों की सीबीआई जांच के लिए उन्होंने खुद याचिका दायर की है, जबकि सरकार की ओर से कहा गया था कि वर्ष 1997 से इनके खिलाफ लगभग हर साल मामला दर्ज हुआ है। इन पर 35 मामले दर्ज हैं। इनका उस इलाके में वर्चस्व है और इनका आपराधिक इतिहास भी है। इस कारण इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। हालांकि शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए अदालत ने ढुलू को जमानत दे दी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *