बिहार को मिलेगा नया DGP?, CM नीतीश ने इन 12 अधिकारियों के नामों पर लगाई मुहर

बिहार को नए DGP का इंतजार, 2 महीने से प्रभार में चल रहा पद, जानिए कौन बनेंगे बिहार के नए DGP

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अब भी नए डीजीपी यानी कि पुलिस महानिदेशक का इंतजार है. पिछले 2 महीने से बिहार के डीजीपी का पोस्ट प्रभार में चल रहा है. क्योंकि अब तक नए डीजीपी की नियुक्ति नहीं हो पाई है. सूत्रों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश सरकार ने लगभग एक दर्जन अधिकारियों का नाम आयोग को भेजा है.

राज्य में नए डीजीपी की नियुक्ति के लिए बिहार सरकार की ओर से संघ लोक सेवा आयोग को लगभग एक दर्जन सीनियर आईपीएस अधिकारियों का नाम भेजा गया है. लेकिन चुनाव होने के कारण अब तक इस पर फैसला नहीं हो पाया है. हालांकि अब सरकार गठन होने के बाद नए डीजीपी की नियुक्ति की प्रक्रिया तेज हो गई है. माना जा रहा है कि जल्द ही नए पुलिस मुखिया की नियुक्ति हो जाएगी.

राज्य में डीजी रैंक पर काम कर रहे अधिकारियों को यह जिम्मेदारी दी जाएगी. बिहार कैडर में डीजी रैंक के अधिकारियों में राजेश रंजन, कुमार राजेश चंद्र, शीलवर्द्धन सिंह, एसएस राजन और मनमोहन सिंह केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. इन अफसरों के अलावा दिनेश सिंह बिष्ट, अरविन्द पांडेय, इसके सिंघल, अलोक राज और आरएस भट्टी बिहार में पोस्टेड हैं. आपको बता दें कि बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस लेने के बाद यह प्रभार आईपीएस एसके सिंघल को दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिकआईपीएस राजेश रंजन को छोड़कर बाकी सभी डीजी रैंक के अफसरों का कार्यकाल 6 महीना से अधिक बचा है. जानकारी के अनुसार संघ लोक सेवा आयोग को भेजे गए पैनल में से 3 अधिकारियों का नाम वापस राज्य सरकार को भेजा जायेगा. इन्हीं में से किसी एक अफसर को नए डीजीपी के रूपमें जिम्मेदारी दी जाएगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *