बिहार: दरभंगा में बाढ़ ने कई गांवों को डुबाया, इंजीनियरिंग कॉलेज में घुसा पानी

बिहार के दरभंगा में लगातार बागमती नदी का पानी बढ़ने के कारण बाढ़ का दायरा बढ़ते जा रहा है. अब बाढ़ के पानी से दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज भी प्रभावित हो गया है. कॉलेज के पूरे परिसर में बाढ़ का पानी फैल गया है. सभी रास्तों पर पानी लगा है. कॉलेज के प्रशासनिक भवन के साथ-साथ क्लासरूम में भी बाढ़ का पानी प्रवेश करना शुरू हो गया है. बाढ़ के पानी से कॉलेज के सामानों को सुरक्षित रखना कॉलेज प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है.

कॉलेज में तैनात एक कर्मचारी ने बताया कि बीती रात से ही बाढ़ का पानी कॉलेज परिसर में प्रवेश कर गया है. अब प्रशासनिक भवन के साथ-साथ क्लास रूम में भी बाढ़ का पानी चला गया है. कुछ सामानों को सुरक्षित ऊंचे स्थान पर रख दिया गया है लेकिन पानी की रफ्तार को देखते हुए पूरे कॉलेज में पानी भरने की आशंका बनी हुई है.

बता दें, बाढ़ ने दरभंगा के लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. गांव के गांव पानी में डूब गए हैं. बाढ़ के पानी से इलाका समंदर बन गया है, लेकिन इसी बाढ़ के पानी में कम उम्र के बच्चे जान जोखिम में डाल कर मस्ती करते दिखाई देते हैं. दरभंगा के एकमी पुल पर ज्यादातर समय बच्चे उफनती बागमती नदी की धार में पुल से छलांग लगाकर स्नान करते दिखाई देते हैं.

काम उम्र के ये सभी बच्चे अपने परिवार की नजरों से छिपते छिपाते नदी की तेज़ धार में छलांग लगाते रहते हैं. यह छलांग कब मौत को आमंत्रण दे दे, यह किसी को नहीं पता. लेकिन बच्चे अपने ग्रुप के साथी के साथ मौत को निमंत्रण देने वाला खतरनाक स्टंट लगातार कर रहे हैं. बच्चों को ऐसे खतरनाक तरीके से स्नान करते देख लोग परेशान हैं. लोगों को आशंका है कि मौज-मस्ती में बच्चे किसी बड़ी घटना का शिकार न हो जाएं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *