बिहार पुलिस दरोगा (SI) मेन्स भर्ती परीक्षा स्थगित, अगली एग्जाम डेट की ये है सूचना

BPSSC बिहार पुलिस दरोगा (SI) मेन्स भर्ती परीक्षा स्थगित, अगली एग्जाम डेट की ये है सूचना

बिहार पुलिस SI Mains Exam 2020 को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए गए ताजा नोटिफिकेशन के मुताबिक, आयोग ने COVID-19 महामारी के कारण बिहार पुलिस दरोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा 2020 को स्थगित करने का फैसला किया है। 

हालांकि यह दूसरी बार कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते मेन्स भर्ती परीक्षा को स्थगित किया गया है, इससे पहले परीक्षा 26 अप्रैल को आयोजित होनी थी। इसके बाद बताया गया था कि आयोग ने सोशल डिस्टेंसिंग से एग्जाम कराने के लिए परीक्षा केंद्रों का फिर से निर्धारण किया था। इस परीक्षा में 50,072 परीक्षार्थियों को शामिल होने था। ये उम्मीदवार अब परीक्षा के स्थगित होने की जरूरी सूचना BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

BPSSC द्वारा जारी नोटिफिकेश के मुताबिक, बिहार पुलिस SI मेन्स परीक्षा 2020 जो 23 अगस्त 2020 को निर्धारित की गई थी, लेकिन आयोग ने राज्य भर में कोरोनावायरस महामारी के चलते लॉकडाउन के कारण परीक्षा स्थगित कर दी है। आयोग बिहार पुलिस में पुलिस उप निरीक्षक / सार्जेंट / सहायक अधीक्षक जेल (सीधी भर्ती) / सहायक अधीक्षक जेल (भूतपूर्व सैनिक) पदों के लिए एसआई मेन्स परीक्षा 2020 की अगली तारीख की घोषणा मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखने के बाद जारी करेगा। फिलहाल बोर्ड कोई संभावित तारीख की घोषणा नहीं की है।

बता दें कि बिहार पुलिस ने पुलिस सब इंस्पेक्टर / सार्जेंट / असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट जेल (सीधी भर्ती) / असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट जेल (एक्स सर्विसमैन) के 2246 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बिहार पुलिस दरोगा भर्ती 2019 की प्रीलिमिनरी परीक्षा के परिणाम 28 जनवरी 2020 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए थे, जिसमें मेन्स में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की सूची भी जारी हुई  थी। योग्य उम्मीदवारों को 23 अगस्त 2020 को होने वाली मुख्य परीक्षा में उपस्थित होना था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *