बिहार बिजली विभाग ने सभी उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, अब लाइन लगाने का झंझट ख़त्म

अगर आप बिजली का बिल जमा करने जा रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए शहरी क्षेत्रों में चलने वाले आरएपीडीआरपी का सर्वर बंद है जिसके वजह से पटना के साथ-साथ 64 शहर और वर्तमान समय में ऑनलाइन बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे हैं। हालाकि बिजली कंपनी की ओर से सर्वर बंद होगा कोई मैसेज नहीं मिला है। बिजली काट ना दी जाए इस डर से लोग काउंटर पर लाइन लगाकर बिजली पेमेंट करने के लिए खड़े हैं।

फिलहाल बिजली विभाग ने शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिजली का बिल न जमा करने पर बिजली ना काटने का आदेश दिया है। और स्मार्ट प्रीपेड मीटर की भी सप्लाई वर्तमान समय में बंद नहीं की जाएगी। कहा लोग पेमेंनट ना कर पाने पर परेशान ना हो फिर भी ऑफलाइन बिल जमा करने वालों की भीड़ काउंटर पर बढ़ती जा रही है।

सभी डिवीजन के राजस्व काउंटर पर बिजली बिल जमा करने के लिए कर्मियों को खास नियुक्त करने का आदेश दिया गया है। पटना में उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली पेमेंट ना कर पाने से परेशान है और डिपार्टमेंट इस समस्या को हल करने में लगा हुआ है। पेसू स्काडा सेंटर में डाटा को रिटर्न लाने का भी कार्य चल रहा है। विद्युत कंपनी के अधिकारियों ने बताया बहुत जल्द यह सारी व्यवस्था फिर से सही हो जाएगी क्योंकि इनसे व्यवस्था को ठीक करने के लिए अभियंताओं की टीम कार्य में लगी हुई है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *