बिहार में प्याज की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक, विरोध का दिखा अनोखा तरीका

विरोध का अनोखा तरीका : बिहार में प्याज की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे RJD विधायक

पटना. देश भर में प्याज (Onion Price) की बढ़ रही कीमत का असर बिहार की राजनीति में भी दिखने लगा है. बुधवार को प्याज की बढ़ती कीमतों के विरोध का राजद विधायक (RJD MLA) ने अनोखा तरीका अपनाया और विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने प्याज की माला पहनकर पहुंच गए. बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक शिवचंद्र राम (Shivchandra Ram) प्याज जब प्याज का माला पहनकर विधानसभा पहुंचे तो सारे कैमरे उनकी और मुड़ गए.

शिवचंद्र राम ने 3 किलो प्याज से बनी माला पहन रखी थी. इस दौरान शिवचंद्र राम ने सवाल उठाते हुए कहा कि आज प्याज का दाम आसमान छू रहा है. बिहार सरकार सिर्फ कृषि के नाम पर नौटंकी कर रही है. बिहार में प्याज की बढ़ रही कीमतों से आज चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है. मैंने विरोध के लिए इस माला को पहना है. शिवचंद्र ने कहा कि मैं सदन में प्याज की माला पहनकर ही जाऊंगा. मालूम हो कि बिहार में प्याज की कीमत इन दिनों 70 से 80 रुपए प्रति किलो है.

पटना की बात करें तो बाजार में अभी भी प्याज की कीमत 80 रुपये किलो है. हालांकि राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी बिस्कोमान ने सस्ते प्याज की बिक्री शुरू कर दी है. पटना के कई इलाकों में प्रशासन की ओर से सस्ते प्याज का काउंटर लगाया गया है. बिस्कोमान की तरफ से ये प्याज 35 रुपए किलो बेची जा रही है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *