बिहार में 15 अगस्त तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, 4 दिन से पटना का हालत बद से बदतर

पटना में 15 अगस्त तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, 4 दिन से मिल रहे 500 से ज्यादा केस

बिहार में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7 हजार के पार पहुंच चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोना पर काबू पाने के लिए पटना में 15 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। जिले में रोजाना 500 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। फिलहाल लॉकडाउन 31 जुलाई तक है। बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि पटना में सोमवार को 552 नए कोरोना मरीज मिले हैं। यह लगातार चौथे दिन है जब जिले में एक दिन में 500 से ज्यादा मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटे में 1749 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। राजधानी पटना में 411 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में  अब तक कुल 27844 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में कोविड 19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 13011 है। राज्य में कोरोना मरीजों का रिकवरी प्रतिशत 67.73 है।

राहत की बात यह है कि एम्स में पिछले 24 घंटे में 19 लोगों ने कोरोना को मात दे दी और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इससे पहले बिहार के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) में एंटीजन किट उपलब्ध करा दी गई है। इसके साथ ही अब पीएचसी स्तर भी पूरी तरह से कोरोना संक्रमण की जांच शुरू कर हो गई है।

इससे रोजाना कोरोना संक्रमण जांच की क्षमता साढ़े पांच हजार तक बढ़ जाएगी। इसके होने से बिहार में रोजाना 20 हजार सैंपल की जांच का लक्ष्य प्राप्त हो जाएगा। गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को पिछली बैठक में शीघ्र प्रतिदिन 20 हजार सैंपल की जांच शुरू करने का निर्देश दिया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *