भारत में कोरोना की दवाई बनकर तैयार, कोविहाल्ट की एक गोली की कीमत मात्र 49 रुपये

Corona Virus: भारत में लुपिन ने COVID-19 की दवा ‘कोविहाल्ट’ बाजार में उतारी, 49 रुपये की एक गोली

दवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लुपिन ने बुधवार को कोविड- 19 के हल्के और कम गंभीर रोगियों के इलाज के लिये दवा फेविपिराविर को ‘कोविहाल्ट’ ब्रांड नाम के साथ बाजार में उतारा है। इसकी एक गोली का मूल्य 49 रुपये रखा गया है।लुपिन ने शेयर बाजारों को भेजी नियामकीय जानकारी में कहा है कि फेविपिराविर को आपात स्थिति में इस्तेमाल के लिये भारत के औषधि महा नियंत्रक से अनुमति मिल गई है।

इसमें कहा गया है कि कोविहाल्ट में दवा की मात्रा को प्रशासन की सुविधा को ध्यान में रखते हुये विकसित किया गया है। उसने कहा कि यह दवा 200 मिलीग्राम की गोली के रूप में 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी। प्रत्येक गोली का दाम 49 रुपये रखा गया है।लुपिन के भारत क्षेत्रीय फाम्र्यूलेशन (आईआरएफ) के अध्यक्ष राजीव सिब्बल ने कहा कि कंपनी को तपेटिक जैसे तेजी से फैलने वाले संक्रमण रोगों को व्यवस्थित करने के क्षेत्र में जो अनुभव है उसका लाभ वह उठा सकेगी।

वह अपने मजबूत वितरण नेटवर्क और मैदानी क्षेत्र में काम करने वाले कार्यबल के बलबूते देशभर में कोविहाल्ट की पहुंच सुनिश्चित कर सकेगी। इससे पहले सन फामास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने भी फेविपिराविर को ‘‘फ्ल्यूगार्ड’’ ब्रांड नाम के तहत बाजार में उतारा है। उसने अपनी एक गोली की कीमत 35 रुपये रखी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *