‘मुझे लगा लालू जी ने बधाई देने के लिए फोन किया है, वे सरकार गिराने की बात करने लगे’-ललन पासवान

‘मुझे लगा लालू जी ने बधाई देने के लिए फोन किया है, वे सरकार गिराने की बात करने लगे’-ललन पासवान

विधानसभा अध्‍यक्ष के चुनाव से ठीक पहले बिहार की राजनीति लालू प्रसाद यादव के कथित ऑडियो से गर्मा गई। भाजपा नेता और पूर्व डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी ने यह ऑडियो जारी करते हुए लालू यादव पर विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप लगाया। उधर, भाजपा नेता ललन पासवान ने भी लालू यादव पर फोन के जरिए सरकार गिराने के लिए मंत्री पद का ऑफर देने की बात कही।

भागलपुर की पीरपैंती सीट से चुनकर आए ललन पासवान ने ऑडियो के आधार पर दावा किया कि लालू यादव ने उन्‍हें फोन कर यह ऑफर दिया। जबकि उन्‍होंने (ललन पासवान) ने यह ऑफर ठुकरा दिया। हालांकि, आवाज लालू प्रसाद यादव की है या नहीं, यह ऑडियो सही है या नहीं, इसकी पुष्टि (लाइव हिन्दुस्तान) नहीं करता है। भाजपा नेता ललन पासवान ने कहा, ‘लालू जी का फोन आया था तो मेरे पीए ने फोन उठाया।

हमने उन्‍हें चरण स्‍पर्श कहा। मुझे लगा बधाई के लिए फोन किया है। वो कहने लगे कि स्पीकर को गिराना है तत्काल गिराना है। हमने ऐसा करने से मना कर दिया।’ ललन पासवान के मुताबिक जेल में बंद लालू यादव ने उनसे कहा कि स्पीकर के चुनाव में वह महागठबंधन का साथ दें और इसके बदले में उन्हें राजद आगे बढ़ाएगा। जब उन्‍होंने खुद के भाजपा का सदस्य होने की बात कही तो लालू यादव ने उनसे कोरोना का बहाना बनाकर सदन में न आने की बात कही।

लालू यादव के इस कथित ऑडियो पर बिहार में राजनीति तेज हो गई है। ललन पासवान के अनुसार संयोग से उन्‍हें लालू यादव का फोन तब आया जब वह पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी के आवास पर बैठे थे। भाजपा विधायक ने कहा कि फोन के बारे में उन्‍होंने पार्टी के बड़े नेताओं को जानकारी दे दी है। इस ऑडियो के आधार पर सुशील मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर जेल से भाजपा विधायक को फोन कर उन्हें मंत्री पद का लालच देने का आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने लालू प्रसाद यादव का वह ऑडियो भी जारी किया है, जिसमें वह कथित तौर पर भाजपा विधायक को फोन कर मंत्री बनाने का ऑफर दे रहे हैं।

सुशील मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ऑडियो जारी किया है और इसमें उन्होंने दावा किया है कि लालू प्रसाद यादव ने जेल से भाजपा विधायक ललन पासवान को फोन किया और उन्हें मंत्री पद का लालच दिया। लालू प्रसाद यादव ने पासवान को राजद के साथ आने को कहा और स्पीकर के चुनाव में अनुपस्थित होने को कहा। सुशील मोदी की ओर से जो ऑडियो जारी किया गया है, उसमें लालू प्रसाद यादव की आवाज सुनाई दे रही है।

सुशील मोदी ने दावा किया है कि यह ऑडियो लालू प्रसाद यादव और भाजपा विधायक ललन पासवान के बीच फोन पर बातचीत का है। ऑडियो के मुताबिक, पहले लालू प्रसाद यादव के पीए विधायक पासवान को फोन लगाते हैं और उनका फोन भी पीए ही उठाता है। इसके बाद विधायक और लालू यादव के बीच बात होती है। लालू यादव सबसे पहले बधाई देते हैं और विधायक चरण स्पर्श की बात करते हैं। लालू प्रसाद यादव कहते हैं कि स्पीकर के चुनाव में राजद का साथ देने पर उन्हें मंत्री बनाया जाएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.