राजकीय सम्मान से होगा रघुवंश प्रसाद का अंतिम संस्कार, CM नीतीश ने बेटे से की बात

राजकीय सम्मान से होगा रघुवंश प्रसाद का अंतिम संस्कार, CM नीतीश ने बेटे से की बात

राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रघुवंश प्रसाद सिंह के बेटे से भी बात की और ढांढस बंधाया. सीएम नीतीश ने ईश्वर से रघुवंश बाबू की आत्मा को शांति देने की प्रार्थना करते हुए कहा है कि परिजनों और प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति दें.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि रघुवंश बाबू एक प्रख्यात समाजवादी नेता थे. नीतीश ने उनके सियासी सफर का भी उल्लेख किया है. उन्होंने कहा कि वे कर्पूरी ठाकुर के मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री भी रहे. रघुवंश बाबू ने चार बार वैशाली संसदीय सीट का लोकसभा में प्रतिनिधित्व किया और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री के तौर पर उनका कार्यकाल काफी सराहनीय रहा.

मुख्यमंत्री ने रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्यप्रकाश सिंह से फोन पर बात कर उन्हें सांत्वना दी. मुख्यमंत्री ने स्थानिक आयुक्त और अधिकारियों निर्देश दिया है कि रघुवंश प्रसाद सिंह के परिजनों से संपर्क कर उनका पार्थिव शरीर उनकी इच्छा के अनुरूप पटना लाने का इंतजाम करें. सीएम ने साथ ही अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि कराना सुनिश्चित करें. सीएम ने कहा है कि कोविड काल के लिए वर्तमान में लागू दिशा-निर्देश के तहत निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुरूप राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह का दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. वे पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव समेत कई हस्तियों ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.