लव मैरिज करने पर SO ने युवती को पीटा, सीएम हेमंत सोरेन ने किया सस्पेंड, बैठाई जांच

झारखंड के साहिबगंज जिले के बरहेट थाना प्रभारी द्वारा एक युवती के साथ मारपीट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। युवती की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मामले को गंभीरता लिया है। सीएम ने थाना प्रभारी हरीश पाठक के कृत्य को अनुचित और शर्मनाक बताया। साथ ही डीजीपी एमवी राव को मामले की जांच कर दोषी थाना प्रभारी हरीश पाठक के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

जिसके कुछ देर बाद ही बरहेत थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया।मामला 22 जुलाई का है। जानकारी के मुताबिक, बरहेट थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने रामू नाम के युवक से शादी कर ली।

बता दें, दोनों पिछले काफी समय से एक दूसरे से प्यार करते थे। दोनों की शादी करने की बात जब युवती राखी के परिजनों को लगी तो उन्होंने थाने में शिकायत कर दी। बरहेट थाना प्रभारी हरीश पाठक ने युवती राखी को थाने में बुलाया और उसके साथ मारपीट की। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पीड़ित युवती 23 जुलाई को थाना प्रभारी के खिलाफ पुलिस कप्तान से लिखित शिकायत की। वहीं, इस शिकायत की कॉपी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, राज्य मानवाधिकार आयोग रांची और उपमहानिरीक्षक दुमका को भी भेजी है। उधर, साहेबगंज बरहेट के थाना प्रभारी का युवती के साथ दुर्व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद थाना प्रभारी हरीश पाठक को सस्पेंड कर दिया गया है। डीजीपी एमवी राव ने मामले में संज्ञान लेते हुए त्वरित कार्रवाई की और उन्होंने दो दिनों के अंदर जांच पूरा करने का आदेश डीएसपी को दिया है।

पूर्व सीएम ने सीएम को लिखा पत्र

थाना प्रभारी द्वारा युवती की पिटाई प्रकरण में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा। उन्होंने आरोपित थाना प्रभारी को जेल भेजने की मांग की है। जामा विधायक सीता सोरेन व जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भी थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *