लालू-राबड़ी के 15 वर्षों के शासन में हुई भूलों के लिए तेजस्वी ने मांगी माफ़ी

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की सरगरमी तेज होती जा रही है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार (2 July 2020) को बड़ा राजनीतिक बयान दिया। न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, तेजस्वी यादव ने कहा है कि ठीक है 15 साल हमलोग सत्ता में रहे। पर हम तब सरकार में नहीं थे, हम छोटे थे। पर इससे कोई इनकार नहीं कर सकता कि लालू जी ने सामाजिक न्याय नहीं किया। उन 15 सालों में हमसे कोई भूल हुई है तो हम उसके लिए भी माफी मांगते हैं।

तेजस्वी यादव के इस बयान को उनका हाल के महीनों व एन बिहार चुनाव से पहले का अहम राजनीतिक बयान माना जा सकता है। तेजस्वी यादव राजद की ओर से घोषित रूप से प्रमुख चेहरे हैं।

चारा घोटाला मामले में पिता लालू प्रसाद यादव के जेल में होने के कारण पार्टी का संचालन वही करते हैं और विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं और उपमुख्यमंत्री भी रहे हैं।

तेजस्वी राजद के मुख्यमंत्री चेहरा हैं, हालांकि वे और उनकी पार्टी यह प्रयास कर रही है कि सभी विपक्षी दल उन्हें मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित कर दें। कांग्रेस, उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तान अवाम मोर्चा ने इस पर अबतक सहमति नहीं दी है। उधर, एनडीए की ओर से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद के फिर से दावेदार हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *