विराट कोहली होंगे गिरफ्तार, अभिनेत्री तमन्ना की गिरफ्तारी के लिए मद्रास हाईकोर्ट में PIL, ये एड बनी वजह

विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना की गिरफ्तारी के लिए मद्रास हाईकोर्ट में PIL, ये एड बनी वजह

ऑनलाइन जुआ वेबसाइट के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग करते हुए चेन्नई के एक वकील एपी सूर्यप्रकाशम ने मद्रास हाईकोर्ट का रुख किया है। वकील ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका (PIL) दाखिल की है और साथ ही मांग की है कि इन जुआ वेबसाइट को प्रमोट करने वाले सेलिब्रिटीज के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। याचिका में मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली और फिल्म एक्ट्रेस तमन्ना का नाम शामिल है।

याचिकाकर्ता का कहना है कि शुरुआती जीत का वादा कर अनैतिक ऑनलाइन जुए को प्रमोट किया जा रहा है। याचिकाकर्ता का आरोप है कि मासूम युवाओं को आकर्षित करने के लिए कोहली और तमन्ना जैसे सेलिब्रिटीज की सेवाएं ली जा रही हैं।

पीआईएल में कहा गया है कि सेलिब्रिटीज युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें जुए के जाल में फंसा रहे हैं। याचिकाकर्ता ने कहा है कि ऑनलाइन जुए की वेबसाइट ब्लू व्हेल गेम से भी ज्यादा खतरनाक हैं। इसमें पीड़ित ना सिर्फ अपना पैसा खर्च करता है बल्कि अपने परिजनों का भी पैसा खर्च करके उनके लिए आर्थिक परेशानियां खड़ी करता है। जबकि ब्लू व्हेल गेम में तो पीड़ित सिर्फ अकेला ही परेशान होता था।

याचिका में सभी ऑनलाइन जुए की वेबसाइट बंद करने की मांग की गई है। साथ ही इन वेबसाइट का संचालन करने वाले और इन वेबसाइट को प्रमोट करने वाले सेलिब्रिटीज को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

हाल ही में मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने भी सरकार को ऑनलाइन गेम्स रेगुलेट करने के लिए कानून बनाने को कहा था। कोर्ट ने कहा कि जब जुए पर प्रतिबंध है तो फिर ऑनलाइन जुए के लिए कोई कानून क्यों नहीं है।

वहीं विराट कोहली इन दिनों मुंबई में अपने घर पर हैं और कोरोना के चलते सोशल मीडिया पर ही अपने ब्रैंड्स का प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में विराट कोहली ने असम बाढ़ पीड़ितों की मदद का ऐलान किया है। विराट और उनकी पत्नी अनुष्का ने बताया कि वह बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्यों में लगे तीन संगठनों एक्शन ऐड इंडिया, रैपिड रेस्पांस और गूंज की मदद कर रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *