शहीद जवान का श’व देख पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल, कुआं में कूद कर दे दी जा’न

RANCHI: बुधवार को जहां पुरा देश नया साल का जश्न मना था वहीं एक फौजी के घर की कुछ अलग ही कहानी सामने आई है. किसी फिल्मी स्टोरी के जैसी दिखने वाली इस कहानी का अंत काफी दुखद है.

चान्हों थाना इलाके में रहने वाले बजरंग भगत 2012 से गार्ड रेजिमेंट थे और जम्मू कश्मीर आर्मी में पोस्टेड थे. 29 दिसंबर को ड्यूटी के दौरान ही उनकी अचानक मौ-त हो जाती है. बजरंग की मौ-त की खबर सुनकर पूरे परिवार में मातम छा जाता है. जवान का पा-र्थिव शरीर घर पहुंचने पर उसकी पत्नी खुद को संभाल नहीं पाती है. पति वियोग से सदमे की हालत में पहुंची पत्नी मनीता उरांव ने रात के अंधेरे में सब से छुपकर कुएं में कुद कर अपनी जान दे दी.

दोनों की मौ-त के बाद घर में सन्नाटा पसरा हुआ है. बता दें कि जवान बजरंग भगत और पत्नी मनीता उरांव की शादी दो वर्ष पहले हुई थी. बजरंग की 5 बहनें हैं जिनकी शादी हो चुकी है. पिता की भी कुछ दिनों पहले मौ-त हो चुकी है. बजरंग और मनीता की मौ-त के बाद अब बूढ़ी मां ही घर में रह गई है.


बजरंग की मौ-त के बाद परिजनों ने आरोप लगाते हुए बताया कि 29 दिसंबर की रात 10 बजे उसने पत्नी से बात की थी. उस समय वह बिल्कुल ठीक था. लेकिन अगले दिन सुबह उन्हें सूचना मिली की रात में सोते समय बिस्तर से गिरने के कारण उसकी मौ-त कैसे हो गई. पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर जवान की पत्नी का श-व अपने कब्जे में लिया और परिक्षण के लिए रिम्स भेज दिया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *