सुब्रमण्यम स्वामी का मोदी से सवाल – लद्दाख में पहले जैसी स्थिति लागू होगी, साफ क्यों नहीं कर रही सरकार?

कोरोना वायरस के संकट और सीमा पर चीन की मिल रही चुनौती के बीच सोमवार से संसद का सत्र शुरू हो गया है. मॉनसून सत्र में कई मसलों पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है, इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ट्वीट कर चीन का मसला उठाया है.

स्वामी ने मांग की है कि पीएम मोदी को संसद के पटल पर चीन पर स्थिति साफ कर देनी चाहिए. सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री आज संसद के पटल पर ये साफ कर देंगे कि सरकार लद्दाख में 18 अप्रैल से पहले की स्थिति लागू करेगी और चीनी सैनिकों को पीछे भेजा जाएगा. 

राज्यसभा सांसद ने साथ ही लिखा कि उन्हें विदेश मंत्री के द्वारा किए गए पांच प्वाइंट के एग्रीमेंट पर भी सफाई देनी चाहिए, जो अबतक चुप हैं. 

गौरतलब है कि संसद सत्र के पहले ही दिन कई सांसदों की ओर से नोटिस दिया गया है और चीन पर सरकार की ओर से सही स्थिति पेश करने को कहा गया है. इससे पहले भी सुब्रमण्यम स्वामी लगातार सरकार से चीन मसले पर सवाल पूछ रहे हैं और चीन पर भरोसा ना करने की बात कह रहे हैं.

आपको बता दें कि सदन शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात की, इस दौरान उन्होंने चीन मसले पर भी अपनी बात कही.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब सेना के वीर-जवान सीमा पर डटे हुए हैं, जवान दुर्गम पहाड़ियों में देश की रक्षा के लिए डटे हुए हैं. ऐसे में सदन के सभी सदस्य, एक भाव से वो संदेश देंगे कि सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है. पीएम ने कहा कि पूरा सदन एक स्वर से देश के वीर जवानों के साथ है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *