बाल प्रतिभा: अखबार के टुकड़ों से बना दी ‘ट्रेन’, रेल मंत्रालय भी हुआ इस बच्चे का फैन

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान लोग अपने अपने घरों में कैद रहे. इस दौरान कुछ लोगों की क्रिएटिविटी भी देखने को मिली. ऐसे ही एक बच्चे ने इस दौरान अखबार के टुकड़ों से रेलगाड़ी का मॉडल बना दिया और वह वायरल हो गया. खुद रेल मंत्रालय ने इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है.

दरअसल, यह पूरा मामला केरल के त्रिशूर का है, यहां के अद्वैत कृष्णा नाम के एक 12 साल के बच्चे ने अखबार के पन्नों से ट्रेन का एक मॉडल तैयार किया, जो इतना शानदार है कि उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं.

रेल मंत्रालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी इसकी तस्वीरें शेयर की गई हैं. इतना ही नहीं ट्विटर हैंडल से बकायदा एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है, जिसमें बताया गया कि अद्वैत ने कैसे इस मॉडल को बनाया है.

मंत्रालय के द्वारा पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा गया है कि केरल के त्रिशूर के 12 साल के मास्टर अद्वैत कृष्णा ने अपना रचनात्मक करतब दिखाया है और अखबारों का उपयोग करते हुए एक मनोरम ट्रेन मॉडल बनाया है. उन्होंने ऐसा मात्र तीन दिन में किया है.

इस रेल मॉडल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रही है. लोग अद्वैत कृष्णा की वाहवाही भी कर रहे हैं. यहां देखें वीडियो और तस्वीरें…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *